सरकारी बस में बम का सामान मिलने के बाद पूरे महाराष्ट्र में हाईअलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

पुलिस ने बम खोजी और निष्क्रिय दस्ते को बुलाया. दस्ते को डिटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, शार्पनेल और बैटरियां मिलीं.

सरकारी बस में बम का सामान मिलने के बाद पूरे महाराष्ट्र में हाईअलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा
इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार शाम कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे के टॉयलेट में ब्लास्ट हुआ था.

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में राज्य परिवहन की एक बस में एक डेटोनेटर और देसी बम को बनाने में इस्तेमाल आने वाली अन्य सामग्री मिलने के बाद मुंबई, समेत पूरे राज्य में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है. मुंबई, रायगढ़, पुणे समेत तमाम जिलों में पुलिस अधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही अधिकारी चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए हैं. किसी प्रकार का कोई नुकसान न हो इसके लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और बस स्टैण्ड पर सुरक्षा का खास पहरा दिया गया है.

रासयानी क्षेत्र में मिला था बम का सामान
पुलिस प्रवक्ता सहायक निरीक्षक कुंदन गावड़े ने बताया कि बुधवार की रात को रासयानी क्षेत्र में दिन के आखिरी फेरे के बाद जब कंडक्टर बस चेक कर रहा था तब उसे सीट के नीच कुछ संदिग्ध वस्तुएं नजर आयीं और उसने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी.

मौके पर पहुंचा बम खोजी दस्ता
पुलिस ने बम खोजी और निष्क्रिय दस्ते को बुलाया. दस्ते को डिटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, शार्पनेल और बैटरियां मिलीं. गावड़े के अनुसार रायगढ़ पुलिस ने भारतीय विस्फोटक कानून के तहत मामला दर्ज किया है और मामले की जांच चल रही है.

कालिंदी एक्सप्रेस के टॉयलेट में हुआ था ब्लास्ट
उल्लेखनीय है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर में बुधवार शाम कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे के टॉयलेट में ब्लास्ट हुआ था. रेल मंत्रालय के मुताबिक, ब्लास्ट करीब शाम 7 बजकर 10 पर बरराजपुर स्टेशन (कानपुर) के पास हुआ. यह लो-इंटेंसिटी का ब्लास्ट था.

(इनपुटःभाषा)