close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सड़कों पर मांगता था भीख, मरने के बाद तलाशी में निकला लाखों का खजाना, पुलिस रिश्तेदारों को खोज रही

रेलवे पुलिस ऑफिसर ने बिड़दी चंद्र के घरवालों को इसकी जानकारी देने के लिए छानबीन शुरू की तो पता चला कि इस भिखारी के पास सीनियर सिटीजन कार्ड और आधार कार्ड था.

सड़कों पर मांगता था भीख, मरने के बाद तलाशी में निकला लाखों का खजाना, पुलिस रिश्तेदारों को खोज रही
रेलवे पुलिस को भिखारी के घर से लाखों रुपये मिले. (फोटो साभार - ANI)

मुंबई: जीआरपी को शुक्रवार को गोवंडी और मानखुर्द स्टेशन के बीच पटरी पर एक शव बरामद हुआ था. जिसके बारे में जानकारी जुटाने के दौरान जीआरपी को पता कि वह लखपति था. दरअसल, इस व्यक्ति का नाम बिड़दी चंद्र आजाद है और यह मुंबई के गोवंडी इलाके में एक झुग्गी में रहता था. बिड़दी चंद्र मुंबई की ट्रेनों में भीक मांगा करता था और इसी से अपना गुजारा करता था. 

बिड़दी चंद्र की गोवंडी और मानखुर्द स्टेशन के बीच पटरी क्रॉस करने के दौरान मौत हो गई थी. जिसके बाद जीआरपी द्वारा उसके शव को बरामद किया गया और उसकी जानकारी जुटाने की कवायद शुरू हुई. रेलवे पुलिस ऑफिसर ने बिड़दी चंद्र के घरवालों को इसकी जानकारी देने के लिए छानबीन शुरू की तो पता चला कि इस भिखारी के पास सीनियर सिटीजन कार्ड और आधार कार्ड था. यहां तक कि इसके पास पैन कार्ड भी था. 

जिसके बाद पुलिस गोवंडी में इसके घर की तलाशी लेने पहुंची. जहां पुलिस को लाखों का खजाना मिला. इस भिखारी के घर में पुलिस को पूरे 1.50 लाख के सिक्के मिले. केवल इतना ही नहीं इस भिखारी ने बैंक में फिक्स डिपॉजिट भी करवा रखा था जो 8.77 लाख का है. भिखारी के पास कैश और उसका बैंक बैलेंस देखने के बाद हर कोई हैरान है. 

जिसके बाद अब पुलिस बिड़दी चंद्र के घरवालों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है ताकि वो इस भिखारी की जमापूंजी को उसके घरवालों को सौंप सकें.