close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई: कृपाशंकर सिंह की राह पर चले संजय निरुपम, कहा- 'कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा'

Sanjay Nirupam :  दरअसल, निरुपम अपने समर्थक को टिकट न मिलने से नाराज हैं. 

मुंबई: कृपाशंकर सिंह की राह पर चले संजय निरुपम, कहा- 'कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा'
फाइल फोटो

मुंबई : कल तक सिर्फ चुनाव प्रचार न करने की बात करने वाले मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress) के नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) अब बाहर की राह पर हैं. शुक्रवार को उन्‍होंने कहा है कि अगर यूं हीं चलता रहा तो मैं पार्टी में नहीं रह पाऊंगा. 

दरअसल, निरुपम अपने समर्थक को टिकट न मिलने से नाराज हैं. संजय निरुपम ने कांग्रेस लीडरशिप पर बड़ा हमला बोला. निरुपम ने कहा कि दिल्ली में सोनिया गांधी के करीबी उनके खिलाफ षड़यंत्र रच रहे हैं, क्योंकि जो लोग राहुल गांधी से जुड़े हैं, उन्हें पार्टी से बाहर निकालने की साजिश चल रही है. निरुपम ने दावा किया कि कांग्रेस में सिस्टेमेटिक फॉल्‍ट है जिसके चलते पार्टी तबाह औऱ बर्बाद हो जाएगी.

इसके पहले कांग्रेस के मुंबई के सबसे बड़े उत्तर भारतीय नेता कृपाशंकर सिंह ने कश्मीर में आर्टिकल 370 और 35A पर कांग्रेस की नकारात्मक भूमिका के चलते पार्टी छोड़ी और अब उस मुद्दे पर प्रचार कर रहे हैं.

साथ ही निरुपम के घाव पर नमक भी लगाते हुए और निरुपम के बयान पर चुटकी लेते हुए कृपाशंकर सिंह ने कहा कि "कुछ लोग कहते हैं मैं पार्टी का प्रचार नहीं करूंगा. उनसे कोई यह पूछे कि आखिर उन्हें प्रचार करने के लिए कहा भी किसने हैं और उनके प्रचार करने से फायदा भी क्या होता है!"

हालांकि ज्यादा बड़ी चिंता कांग्रेस के लिए हैं, क्योंकि उसके कमजोर चुनावी प्रॉस्पेक्ट पर अब अंदरूनी कलह वैसे ही है जैसे करेले पर नीम चढ़ा हो.