Breaking News
  • मेरे अंदर 'मैं' की भावना नहीं है, अमित शाह से सहयोग और सानिध्‍य मिलता है, बीजेपी एक टीम है: नड्डा
  • पीएम मोदी के साथ काम करने का लंबा अनुभव, उनसे प्रेरणा मिलती है
  • महाराष्‍ट्र चुनाव में हम हारे नहीं, सत्‍ता के लिए हमारे साथ धोखा हुआ, ठाकरे हमारे साथ मिलकर लड़े थे
  • लोकसभा के चुनाव विधानसभा से अलग होते हैं, हर चुनाव दूसरे से अलग होता है
  • कांग्रेस पार्टी ने Lockdown के दौरान सतही राजनीति का परिचय दिया, पार्टी ने संकट के समय सियासत की
  • मोदी 2.0 के एक साल पूरे होने पर बीजेपी अध्‍यक्ष ZEE NEWS से खास बातचीत की

बारिश के कारण परीक्षा देने नहीं पहुंच पाए छात्रों को फिर मिलेगा मौका : मुंबई यूनिवर्सिटी

विश्विविद्यालय ने अपने एक बयान में कहा कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. 

बारिश के कारण परीक्षा देने नहीं पहुंच पाए छात्रों को फिर मिलेगा मौका : मुंबई यूनिवर्सिटी
मुंबई में मंगलवार को भारी बारिश के कारण जनजीवन खासा प्रभावित हुआ. (फोटो साभार - IANS)

मुंबई:  मुंबई में भारी बारिश के कारण जनजीवन के पटरी से उतरने के बाद मुंबई विश्वविद्यालय ने घोषणा की है कि मंगलवार को बारिश के कारण परीक्षा देने ना पहुंच पाए छात्रों को एक और मौका दिया जाएगा. विश्विविद्यालय ने अपने एक बयान में कहा कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी. 

मुंबई के उपनगर अंधेरी में भारी बारिश के चलते मंगलवार सुबह एक रोड ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह गया. इस वजह से लंबी दूरी की ट्रेनों सहित लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई. इस घटना में पांच लोग घायल भी हुए हैं. 

सुबह करीब साढ़े सात बजे की घटना
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि सुबह करीब साढ़े सात बजे हुई इस घटना में पांच लोग घायल हो गए, जिनमें से दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बीएमसी के एक आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ अधिकारी ने घटना के बाद कहा कि 1971 में बना गोखले रोड ओवरब्रिज का एक हिस्सा ढह गया. 

महानगरपालिका के एक अधिकारी ने बताया कि लगातार बारिश होने के चलते रोड ओवरब्रिज में दरार पड़ गई, जिसके चलते यह ढह गया. शुक्र है कि उस वक्त पुल के नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी.  

इस घटना के बाद पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेनों की आवाजाही बाधित हुई और लंबी दूरी की कुछ ट्रेनों पर भी असर पड़ा है. लोकल ट्रेनें नहीं चलने के कारण मुंबई के डब्बा वालों ने भी लोगों तक टिफिन पहुंचाने में असमर्थता जताई.

मुंबई में निकाय प्रशासन धराशायी हो चुका है : राहुल गांधी
मुंबई में कई इलाकों में बारिश का पानी सड़कों पर जमा होने और रेल की पटरी के ऊपर बने एक ओवरब्रिज के ढहने की घटना का हवाला देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंगलवार को कहा कि देश की वित्तीय राजधानी में निकाय प्रशासन ही धराशायी हो चुका है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'सड़कें जलमग्न हैं, लोग फंसे हुए हैं, पुल गिर रहे हैं. निकाय प्रशासन धराशायी हो चुका है. मेरी प्रार्थना मुंबई के लोगों के साथ है. सुरक्षित रहें." मुंबई के अंधेरी इलाके में एक फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा टूट कर गिर गया जिससे पश्चिम रेलवे की लोकल ट्रेन की सेवा बाधित हुई है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना की जांच का आदेश दिया है.

(इनपुट - भाषा)