close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुस्लिम महिलाओं ने मनाया अमित शाह का जन्मदिन, लंबी उम्र की दुआएं मांगी

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मुस्लिम महिलाओं ने आज गृहमंत्री अमित शाह का 55वां जन्मदिन केक काटकर बड़ी धूम-धाम से मनाया. सभी मुस्लिम महिलाओं ने अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनकी लंबी उम्र की दुआएं मांगीं.

मुस्लिम महिलाओं ने मनाया अमित शाह का जन्मदिन, लंबी उम्र की दुआएं मांगी
रामपुर में मुस्लिम महिलाओं ने केक काटकर अमित शाह का जन्मदिन मनाया

रामपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर (Rampur) जिले में मुस्लिम महिलाओं ने आज गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) का 55वां जन्मदिन केक काटकर बड़ी धूम-धाम से मनाया. सभी मुस्लिम महिलाओं ने अमित शाह को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और उनकी लंबी उम्र की दुआएं मांगीं. रामपुर में अमित शाह के जन्मदिन का कार्यक्रम अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ की महिला विंग की तरफ से आयोजित किया गया था.

अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ (Akhil Bhartiya Muslim Mahasangh) की प्रवक्ता मारिया फरहत (Mariya Farhat) ने कहा कि अमित शाह जी ने देश के गृहमंत्री रहते हुए बहुत सारे अच्छे काम किए हैं. उन्होंने तीन तलाक़ (Triple Talaq) जैसी बुराई को समाज से खत्म करने के लिए कानून बनाया. हमें उम्मीद है कि आगे भी वो हम मुस्लिम महिलाओं के लिए काम करते रहेंगें. हम सभी ने उनकी लंबी उम्र की दुआ की है.

लाइव TV देखें

आपको याद दिला दें भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 2019 में दोबारा केंद्र में सरकार बनने के बाद संसद के अगले सत्र में ही, संसद के दोनों सदनों लोकसभा (Lok Sabha) और राज्यसभा (Rajya Sabha) में तीन तलाक़ बिल (Triple Talaq bill) पास करवा के कानून बनाया. इससे पहले भी बीजेपी सरकार ने पिछले टर्म दिसंबर 2017 में भी तीन तलाक़ बिल पास कराने की कोशिश की थी लेकिन राज्यसभा में बहुमत ना होने की वजह से बिल पास नहीं हो पाया था.

बीजेपी के राज्यसभा में बहुमत के पास पहुंचने के लिए जो गुणा-गणित किया गया, उसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह की भूमिका बहुत अहम है. राज्यसभा में बीजेपी के बहुमत के करीब होने के कारण ही तीन तलाक़ का कानून बन सका. पॉलिटिकल पंडित अब अमित शाह को भारतीय राजनीति का चाणक्य मानते हैं. जब से बीजेपी ने ट्रिपल तलाक़ का मुद्दा उठाया है तभी से मुस्लिम महिलाओं का बीजेपी की तरफ झुकाव साफ देखने को मिला है.

Written by - विनय त्रिवेदी