close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नागौर: देर रात हुई बरसात के बाद छाया घना कोहरा, क्षेत्र में बढ़ी ठंड

हालांकि किसानों की माने तो यह प्रदूषण का ही असर है. इन दिनों कोहरा नहीं छाता और ज्यादातर कोहरा जनवरी फरवरी के नजदीक कड़ाके की ठंड के वक्त ही आता है.

नागौर: देर रात हुई बरसात के बाद छाया घना कोहरा, क्षेत्र में बढ़ी ठंड

हनुमान तंवर, नागौर: दिल्ली में प्रदूषण के स्मोग अटैक के बाद प्रदेश की फिजाओ में भी स्मोग अटैक का असर देखा जा रहा है. सोमवार को नागौर जिले में फोग अटैक देखा जा रहा है. अल सुबह 4 बजे से ही डीडवाना, लाडनूं, कुचामन इलाके में घना कोहरा छाया हुआ है. कोहरे की वजह से आम जनजीवन प्रभावित देखा जा रहा है. 

हालांकि, स्मोग स्टेक से जहां लोगों को स्वास्थ्य की दिक्कतें पेश आ रही हैं और सांस लेने भी दिक्कतें आ रही हैं लेकिन फोग अटैक कहीं न कहीं किसानों के लिए फायदेमंद है. स्मॉग पर भी अटैक करके इसको कम जरूर करेगा. हालांकि बीते दो दिन से क्षेत्र में चल रही बरसात के बाद बीती रात से मौसम और ज्यादा ठंडा हो गया और इसकी वजह से ही आज कोहरा छाया है. 

हालांकि किसानों की माने तो यह प्रदूषण का ही असर है. इन दिनों कोहरा नहीं छाता और ज्यादातर कोहरा जनवरी फरवरी के नजदीक कड़ाके की ठंड के वक्त ही आता है. जो किसानों की फसलों के लिए रामबाण साबित होता है. आज छाया कोहरा खेतो में नए उग रहे धान और फसलों को नुकसान पंहुचाएगा. वहीं जो खलिहान में फसल पड़ी है उसकी गुणवत्ता में भी असर डालेगा. किसानों को इस फोग अटैक से डर सता रहा है.