close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड में दो बच्चों का सिर कटा शव मिला, गांव वालों ने जताया नरबलि का शक

दोनों बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं और दोनों ही बुधवार की शाम से लापता थे. 

झारखंड में दो बच्चों का सिर कटा शव मिला, गांव वालों ने जताया नरबलि का शक

झारखंड: लातेहार जिले के माणिका प्रखंड के सेमराहट गांव में बच्चों की बलि का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को डाल्टेनगंज से हिरासत में ले लिया है. जिला प्रशासन और पुलिस फिलहाल नर बलि से जोड़ कर पूरे घटनाक्रम को नहीं देख रहा पर स्थानीय लोगों की मानें तो दोनों बच्चे जिसमें एक लड़का और एक लड़की शामिल है. दोनों की हत्या आरोपी ने अपने ही घर में कर शव को अपने घर के आंगन में बालू के ढेर में छुपा दिया था. घर के आसपास पूजा पाठ करने की बात भी बता रहे हैं पर पुलिस फिलहाल आरोपी के पिछले आपराधिक इतिहास बताकर पड़ताल जारी करने की बात बता रही है.

दो बच्चों की सिर कटी लाश बरामद की गई है. सिर अभी भी गायब है. घटना स्थल पर पहुंची एफएसएल की टीम ने साक्ष्य भी इकठ्ठा किया है और स्निफर डॉग की भी मदद सर की तलाश के लिए लिया जा रहा है. झारखंड के लातेहार जिले में गुरुवार को दो बच्चों की सिर कटी लाश बरामद की गई है.

पुलिस को इनकी बलि दिए जाने की आशंका है. शवों को सेमरहट गांव से बरामद किया गया है. मृतकों की पहचान निर्मल ओराव (10) और शीला कुमारी (6) के तौर पर हुई है. दोनों बच्चे अलग-अलग परिवार के हैं और दोनों ही बुधवार की शाम से लापता थे. ग्रामीणों ने सुनील ओराव को हत्या का आरोपी बताया है, जिसने अंधविश्वास के चलते ऐसे कृत्य को अंजाम दिया है.

पुलिस अधिकारी प्रभाकर मुंडा ने बताया, "घटना की जांच के लिए एक मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है."