close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नारायण राणे के बेटे नितेश ने थामा बीजेपी का दामन, कंकावली सीट से लड़ेंगे चुनाव!

2014 में सिंधुदुर्ग की कंकावली सीट से नितेश राणे ने बीजेपी के प्रमोद जठार को हराया था.

नारायण राणे के बेटे नितेश ने थामा बीजेपी का दामन, कंकावली सीट से लड़ेंगे चुनाव!
नितेश राणे ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. (फोटो साभार: Twitter/Nitesh Rane)

मुंबई: महाराष्ट्र के दिग्गज नेता नारायण राणे (Narayan Rane) के बेटे नितेश राणे (Nitesh Rane) ने आज सिंधुदर्ग में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया. नितेश ने बीजेपी के जिलाध्यक्ष के मौजूदगी में कणकवली स्थित बीजेपी कार्यालय में पार्टी की सदस्यता का फॉर्म भरा. बीजेपी ने नितेश राणे को कणकवली (Kanakavali) से अपना प्रत्याशी बनाया है.

इससे पहले मंगलवार (01 अक्टूबर) रात नारायण राणे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से मुलाकात की. इसके बाद बिना बीजेपी में शामिल हुए नितेश को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार को दिया जाने वाले एबी फॉर्म दे दिया गया था.

वहीं, राणे परिवार को बीजेपी की उम्मीदवारी देने का विरोध शिवसेना कर रही है. आपको बता दें कि शिवसेना ने यह घोषित किया था कि अगर नितेश राणे को बीजेपी उम्मीदवारी देती है तो वहां से वह अपना अलग उम्मीदवार खड़ा करेंगे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. राणे ने मंगलवार (01 अक्टूबर) को विधानसभा स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा. कणकवली से विधायक नितेश नारायण राणे 'स्वाभिमान संगठन' नाम का संगठन भी चलाते हैं.

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा की सभी सीटों पर वोट डाले जाएंगे और नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित होंगे.