Nashik: सड़क हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मृतकों में ऑटो में सफर कर रहे एक परिवार में से 7 लोगों की मौत हुई है. सरकार की तरफ सें मृतकों के परिवार को 10 लाख का मुआवजा और घायलों को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की गई है.

Nashik: सड़क हादसे में अब तक 23 लोगों की मौत, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली/नासिक : महाराष्ट्र के नासिक में बस और ऑटो की टक्कर में अब तक 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्‍य 31 लोग जख्‍मी हैं. खबर लिखे जाने तक NDRF की टीम का रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी था. दरअसल, कल भीषण टक्कर के बाद बस और ऑटो कुएं में गिर गए थे. बस सीधी खड़ी होकर कुंए में जा गिरी थी. मृतकों में ऑटो में सफर कर रहे एक परिवार में से 7 लोगों की मौत हुई है. सरकार की तरफ सें मृतकों के परिवार को 10 लाख का मुआवजा और घायलों को 5 लाख का मुआवजा देने की घोषणा की गई है.

दरअसल, बुधवार को मिली जानकारी के अनुसार, इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई थी. नासिक ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक आरती सिंह ने बताया कि कुएं से 9 शव बरामद किए गए और 11 घायलों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, 50 यात्रियों से भरी बस नासिक से धुले की ओर जा रही थी. इसी दौरान बस के सामने अचानक एक ऑटो रिक्शा आ गया और दोनों के बीच टक्‍कर हो गई. इसके बाद दोनों वाहन पास में मौजूद कुएं में जा गिरे. हादसे के बाद मची चीख-पुकार सुनकर राहगीर और आसपास के रहवासी मदद के लिए आगे और उन्होंने रस्सी के सहारे सवारियों को निकालना शुरू किया.  

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने भी बचाव अभियान शुरू किया, लेकिन तब तक 9 लोगों ने दम तोड़ दिया था. हालांकि, बचाव दल ने बाकी गंभीर घायलों को कुएं से बाहर निकाला और आनन-फानन में मालेगांव अस्पताल रेफर किया था.

ये वीडियो भी देखें:

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.