close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में धूम धाम से मनाई जा रही नवरात्रि, बारां में डांडिया कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

डांडिया के कार्यक्रम प्रभारी वन्दना नागर का कहना है कि डांडिया नृत्य में 6 से 12 वर्ष एवं 13 वर्ष से उपर के बालक बालिकाओं के राउंड हुए. तदूपरान्त आरना लेडीज राउंड एवं कपल राउंड स्पेशल हुए.

राजस्थान में धूम धाम से मनाई जा रही नवरात्रि, बारां में डांडिया कार्यक्रमों का हुआ आयोजन
डांडिया कार्यक्रमों ने कई लोगों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

राम मेहता, बारां: जिला मुख्यालय के साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी शारदीय नवरात्रा महोत्सव के चलते उपखंड क्षेत्र में जगह -जगह मां के दरबार सजे हैं. वहीं नवरात्रा पर डांडिया महोत्सव का भी आयोजन किया गया है. शहर में इनरव्हील क्लब की डॉ. नेहा गुप्ता, वैश्य महिला महासभा मंडल सहित कई मंडलों द्वारा डांडिया का आयोजन किया गया है.

देर रात अटरू में आरना महिला मंडल की और से श्रीराम रिसोर्ट मे डांडिया महोत्सव का आयोजन किया गया. आयोजित रंगारंग कार्यक्रम के दौरान ग्रुप के सदस्यों ने जैसे ही परफोर्म करना शुरू किया तो प्रतिभागियों के कदम खुद-ब-खुद थिरकने लगे. वहीं से शुरू हुई मां भगवती की आराधना. आरना ग्रुप के विशेष डांडिया कार्यक्रम में जज के रूप में बालिका विद्यालय की शारीरिक शिक्षक बेअंत कौर रहीं. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि रतनपुरा सरपंच श्वेता महावर रहीं.

डांडिया के कार्यक्रम प्रभारी वन्दना नागर का कहना है कि डांडिया नृत्य में 6 से 12 वर्ष एवं 13 वर्ष से उपर के बालक बालिकाओं के राउंड हुए. तदूपरान्त आरना लेडीज राउंड एवं कपल राउंड स्पेशल हुए. जैसे जैसे समय की रफ्तार आगे बड़ती गई डांडिया में प्रतिभागियों का उत्साह भी बढ़ता गया. कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक गरबा गीतों की प्रस्तुति दी गई.

खूबसूरत रंगो की थीम से सजे धजे श्रीराम रिसोर्ट के रैंप पर आकर्षक परिधानो में सजी मात्रशक्ति और नन्ही बालिकाओं का उल्लास चरम पर देखा गया. नन्हे बालक बालिकाओं में कोई कान्हा बना तो कोई राधा, कोई मारवाड़ी सेठ बना तो कोई पॉलीथिन मुक्त कागज की थैली. जिन्हे जज बेअंत कौर और हरिओम शर्मा, मधुसूदन गौतम द्वारा चयनित किया गया.

कार्यक्रम मे आरना मंडल से नीलू गुप्ता, वन्दना नागर, मीना बन्सल, अंजना नागर, प्रेरणा चोरसिया, कमलेश, सीमा गुप्ता, जया गेरा समेत दो दर्जन सदस्यों और प्रतिभागी सदस्यों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम समापन में नीलू गुप्ता, एवं वन्दना नागर, मीना बन्सल ने आगन्तुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया. पुरुष प्रतिभागियों में रामेश्वर नागर, हरि गुप्ता, ओम गुप्ता, प्रदीप बंसल, दिलीप चोरसिया समेत कई लोगों ने शिरकत की.