NCP और महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मंगलवार को आएंगे दिल्ली, राज्य की सियासत पर करेंगे चर्चा

दोनों पार्टियों की नेताओं से पहले सोमवार को एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच एक अहम बैठक होगी.

NCP और महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता मंगलवार को आएंगे दिल्ली, राज्य की सियासत पर करेंगे चर्चा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) एनसीपी के नेता बुधवार को दिल्ली आएंगे. इनके साथ ही महाराष्ट्र के कांग्रेस (Congress) नेताओं की दिल्ली आने की संभावना है. दोनों दलों के नेता महाराष्ट्र की सियासत पर चर्चा रेंगे. 

दोनों पार्टियों की नेताओं से पहले सोमवार को एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार और सोनिया गांधी के बीच एक अहम बैठक होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी. 

हालांकि दिल्ली पहुंचे शरद पवार के एक बयान से महाराष्ट्र सरकार को लेकर सस्पेंस और ज्यादा बढ़ गया जब उन्होंने कहा कि बीजेपी-शिव सेना एक साथ लड़े और एनसीपी-कांग्रेस एक साथ लड़े. उन्हें अपना रास्ता खुद चुनना होगा और हमें अपनी राजनीति करनी होगी.

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी - शिवसेन आई दरार का मुंबई मेयर के चुनाव पर भी असर पड़ता दिख रहा है. सोमवार को बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा कि बीजेपी मुंबई मेयर के चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी क्योंकि हमारे पास जरूरी संख्याबल नहीं है.  उन्होंने कहा, बीजेपी किसी विपक्षी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करना चाहती है. 2022 में पार्टी अपने दम पर संख्य बल हासिल करेगी.