NCP का दावा, 'अजित पवार के पास अब सिर्फ 1 विधायक, 52 MLAs हमारे साथ'

एनसीपी ने यह भी दावा किया कि अजित पवार के साथ गए तीन और विधायक वापस लौट रहे हैं. 

NCP का दावा, 'अजित पवार के पास अब सिर्फ 1 विधायक, 52 MLAs हमारे साथ'

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी महाभारत जारी है. हर पक्ष अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहा है. एनसीपी (NCP) ने दावा किया है कि अजित पवार के पाले में अब सिर्फ एक ही विधायक बचा है. एनसीपी का दावा है कि उसके पाले में 52 विधायक हैं.  

बताया जा रहा है कि अण्णा बनसोढे ही अजित पवार के साथ बने हुए हैं. एनसीपी ने यह भी दावा किया कि अजित पवार के साथ गए तीन और विधायक वापस लौट रहे हैं. 

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (Shiv Sena) अपने-अपने विधायकों को होटलों में ठहराने की व्यवस्था की है, ताकि भाजपा और एनसीपी का बागी गुट उनकी एकता में सेंध न लगा पाएं। शिवसेना ने अपने विधयकों को होटल ललित में, कांग्रेस ने जेडबल्यू मैरिअट में और राकांपा ने रिनेसां में ठहराया है।


इससे पहले, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एक और नया ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि शरद पवार उनके नेता हैं. अजित ने अपने ट्वीट में यह भी दावा किया कि वह अभी भी एनसीपी में हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "हमारा बीजेपी-एनसीपी गठबंधन राज्य में अगले पांच साल तक स्थायी सरकार देगा जो राज्य के लोगों के कल्याण के लिए शिद्दत से काम करेगा."

कुछ देर बाद ही शरद पवार ने ट्विटर पर लिख दिया कि बीजेपी के साथ सरकार बनाने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने लिखा, "बीजेपी के साथ सरकार बनाने का कोई सवाल ही नहीं. एनसीपी ने एकमत होकर सरकार बनाने के लिए शिवसेना के साथ गठबंधन करने का निर्णय लिया है. अजित पवार का बयान झूठा है और लोगों के बीच भ्रम पैदा कर रहा है."