महाराष्‍ट्र: मंत्री ने बांध टूटने के लिए केंकड़ों को बताया जिम्‍मेदार तो NCP ने कहा-दर्ज करो मुकद्मा
Advertisement

महाराष्‍ट्र: मंत्री ने बांध टूटने के लिए केंकड़ों को बताया जिम्‍मेदार तो NCP ने कहा-दर्ज करो मुकद्मा

शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र के जल संवर्धन मंत्री तानाजी सावंत ने कहा की केंकड़ों की वजह से बाँध टूटा. उसके बाद से महाराष्ट्र के राजनीतिक हल्‍कों और सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र सरकार की फ़ज़ीहत जारी है.

महाराष्‍ट्र: मंत्री ने बांध टूटने के लिए केंकड़ों को बताया जिम्‍मेदार तो NCP ने कहा-दर्ज करो मुकद्मा

मुंबई: महाराष्ट्र के रत्नागिरि जिले के चिपलूण में तिवरे बांध टूटने से 24 लोगों की जान चली गई. लेकिन इसकी जिम्मेदारी लेने की जगह महाराष्ट्र के जलसंवर्धन मंत्री तानाजी सावंत एक अजीबोगरीब थ्योरी पेश कर रहे हैं, जिसे लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. शिवसेना के नेता और महाराष्ट्र के जल संवर्धन मंत्री तानाजी सावंत ने कहा की केंकड़ों की वजह से बाँध टूटा. उसके बाद से महाराष्ट्र के राजनीतिक हल्‍कों और सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र सरकार की फ़ज़ीहत जारी है.

एनसीपी कार्यकर्ताओं ने कोल्हापुर के शाहपुरी पुलिस स्टेशन में केकड़ों के खिलाफ IPC की धारा 302 के तहत मुकद्दमा दर्ज करने की मांग की. राज्य के जलसंवर्धन मंत्री तानाजी सावंत के केकड़ा वाले बयान को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है. व्हाट्सएप, ट्विटर और फेसबुक पर कई मीम वायरल हो रहे हैं. उनके इस अजीबोगरीब बयान को लेकर विपक्ष ने भी मंत्री को निशाना बनाया है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार में जल संवर्धन मंत्री तानाजी सावंत ने रत्नागिरी में तिवरे डैम टूटने के पीछे केकड़ों को जिम्मेदार बताया था. डैम टूटने की घटना का बचाव करते हुए तानाजी सावंत ने कहा था कि डैम में मौजूद केकड़ों की भारी तादाद की वजह से डैम में लीकेज हुआ. 2-3 जुलाई की रात को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित तिवरे डैम टूटने के बाद बाढ़ जैसे हालात के चपेट में आकर 24 लोग बह गए. तानाजी सावंत शिवसेना के के कोटे से मंत्री है और दिलचस्प बात यह है कि पार्टी में उनके सहयोगी और स्थानीय विधायक सदानंद चव्हाण इस डैम के ठेकेदार हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण इस थ्योरी को दिमागी दिवालियापन बता रहे हैं.

Trending news