NEET एग्जाम में 6 नंबर देखकर छात्रा ने की खुदकुशी, बाद में पता चला मिले थे 590 अंक

विधि के परिजनों को भी उसके इतने कम मार्क्स के बारे में सुनकर यकीन नहीं हुआ. लिहाजा बाद में विधी की फैमिली ने उसके OMR Sheet पर मार्क्स नंबर फिर से देखे तो पता चला कि उसे कुल 590 अंक मिले थे.

NEET एग्जाम में 6 नंबर देखकर छात्रा ने की खुदकुशी, बाद में पता चला मिले थे 590 अंक

नई दिल्लीः कम्प्यूटर में तकनीकि गड़बड़ी होने के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा में एक छात्रा को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. दरअसल, छिंदवाड़ा के नजदीकी क्षेत्र की रहने वाली एक छात्रा ने ऑनलाइन पोर्टल पर अपना NEET का रिजल्ट देखा और वह इतनी हताश हुई कि उसने मौत को ही गले लगा लिया.

डॉक्टर बनना चाहती थी विधि
विधि सूर्यवंशी नाम की ये छात्रा डॉक्टर बनने के सपने देख रही थी. लेकिन जब उसने अपने नीट एग्जाम के रिजल्ट में महज 6 नंबर देखे तो हताश होकर कमरे में फांसी के फंदे से झूल गई. हालांकि, वास्तविकता में विधि के मार्क्स इनसे कहीं अधिक ज्यादा थे. 6 मार्क्स उसे तकनीकि खामियों की वजह से दिखाई दिए थे. 

ये भी पढ़ें- पिता को याद कर भावुक हुए चिराग पासवान, इस बात के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद

असलियत में विधि ने हासिल किए थे 590 अंक
विधि के परिजनों को भी उसके इतने कम मार्क्स के बारे में सुनकर यकीन नहीं हुआ. लिहाजा बाद में विधी की फैमिली ने उसके OMR Sheet पर मार्क्स नंबर फिर से देखे तो पता चला कि उसे कुल 590 अंक मिले थे. तकनीकि गड़बड़ी की वजह से महज 6 नंबर देखकर विधि को गहरा धक्का लगा और उसने मौत को लगे लगा लिया.

विधि के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि विधि से पहले भी तमाम दफा कम नंबर या फेल होने को लेकर स्टूडेंट्स के आत्महत्या की खबरें आई हैं. ऐसे केस लगभग हर साल ही रिजल्ट के बाद सुनने में आते हैं. 

Video

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.