योगी सरकार का ‌बड़ा एक्शन, बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके 2 बेटों पर FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के माफियाओं पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उसके करीबी लोगों पर शिकंजा लगातार कस रहा है. 

योगी सरकार का ‌बड़ा एक्शन, बाहुबली मुख्तार अंसारी और उसके 2 बेटों पर FIR दर्ज
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के माफियाओं पर योगी सरकार की कार्रवाई जारी है. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उसके करीबी लोगों पर शिकंजा लगातार कस रहा है. इस कड़ी में लखनऊ प्रशासन ने अंसारी के डालीबाग स्थित उसके आलीशान आशियाने को ढहा दिया था. वहीं आज सरकार ने एक कदम आगे बढ़ते मुख्तार अंसारी उसके दो बेटों अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ नया मामला दर्ज कराया है. वहीं बिल्डिंग गिराने में हुए खर्च की भरपाई भी आरोपियों से कराने का फैसला लिया गया है. 

लेखपाल जियामऊ सुरजन लाल की तरफ से एफआईआर दर्ज करवाई गई. अंसारी पर डालीबाग स्थित निषक्रांत संपत्ति पर हेरा-फेरी कर कब्जा करने का आरोप है. दस्तावेजों की जांच के बाद कब्जा की गई जमीन निषक्रांत संपत्ति में दर्ज हुई. जमीनों की खतौनी गायब कर निष्करान्त संपत्ति पर मुख्तार अंसारी और लड़कों द्वारा कब्जा करने के आरोप पर एफआईआर दर्ज की गई है. मुख्तार अंसारी, उमर अंसारी और अब्बास अंसारी पर धोखाधड़ी जालसाजी फर्जी दस्तावेज तैयार करने की भी एफआईआर दर्ज की गई है. 

FIR

 

दस्तावेजों से छेड़छाड़ की जांच
गौरतलब है कि 20 से ज्यादा जेसीबी मशीन और दर्जनों डंफर की मदद से इस अवैध निर्माण को ढहाया गया था. इस काम को अंजाम देने के लिए करीब 250 पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे. वहीं जिन अधिकारियों की मदद से ये अवैध निर्माण हुआ था उन पर भी अब यूपी सरकार सख्त कार्रवाई करेगी. इसी के साथ योगी सरकार ने अभिलेखों की टेंपरिंग यानि दस्तावेजों से हुई छेड़छाड़ के मामले की जांच कराने के आदेश देते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिया है. 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन सभी बाहुबलियों और गैंगस्टर पर कठोर कार्रवाई कर रहे हैं जिन्होंने पिछली सरकारों के दौरान अवैध रूप से संपत्ति अर्जित की थी.

LIVE TV

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.