महाराष्ट्र: अगले 2 दिन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं NCP-शिवसेना-कांग्रेस

तीनों दल के नेता चाहते हैं कि पहले सभी मसलों पर एक लिखित समझौता हो जाए उसके बाद ही सरकार बनाने लेकर राज्यपाल से मिला जाए. 

महाराष्ट्र: अगले 2 दिन में राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती हैं NCP-शिवसेना-कांग्रेस

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में अगली सरकार पर जारी सस्पसेंस अगले दो दिनों में खत्म हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक अगले दो दिन में शिवसेना (Shiv Sena), कांग्रेस (congress) और एनसीपी (NCP) के नेता राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक सरकार बनाने को लेकर शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस में कई दौर की बातचीत हो चुकी है. तीनों दलों के नेता कई बार आपस में बैठकर बातचीत भी कर चुके हैं. सूत्रों ने कहा है कि तीनों दल के नेता चाहते हैं कि पहले सभी मसलों पर एक लिखित समझौता हो जाए उसके बाद ही सरकार बनाने लेकर राज्यपाल से मिला जाए. 

बता दें शुक्रवार का दिन सरकार गठन की कोशिशों के लिए अहम है. शुक्रवार को दिनभर कई अहम बैठकें होंगी जिसके बाद सरकार बनाने पर लगभग सहमति बन जाएगी. 

वहीं शुक्रवार को मुंबई में महाराष्ट्र विधायक दल की बैठक होगी जिसमें विधायक दल ने नेता का चुनाव होना है. सूत्रों के मुताबिक विधायक दल का नेता चुने जाने का अधिकार सोनिया गांधी को दिया जाएगा. 

इसके अलावा शुक्रवार को एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के नेताओं की एक और बैठक होगी जिसमें सरकार गठन को अंतिम रूप दिया जाएगा. वहीं शुक्रवार को ही मतोश्री पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में शिवसेना विधायकों की भी एक बैठक हुई.