राज्यपाल सत्यपाल मलिक 'हमारा बंदा' है: भाजपा नेता

पहली बार विधायक बने रैना ने इसी वीडियो में दावा किया है कि पूर्व राज्यपाल एन.एन.वोहरा को इसलिए हटा दिया गया क्योंकि वह अपने विचारों पर जोर देते थे और भाजपा नेताओं की नहीं सुनते थे.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक 'हमारा बंदा' है: भाजपा नेता
फाइल फोटो

जम्मूः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जम्मू एवं कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंदर रैना ने राज्य के नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बारे में कहा कि वह 'हमारा बंदा' है. गुरुवार को वायरल हुए एक वीडियो क्लिप में रैना अपने आसपास के लोगों से कहते दिखाई दे रहे हैं, "अब जो गवर्नर आया है, वो हमारा बंदा है." रविंदर रैना विधायक भी हैं. पहली बार विधायक बने रैना ने इसी वीडियो में दावा किया है कि पूर्व राज्यपाल एन.एन.वोहरा को इसलिए हटा दिया गया क्योंकि वह अपने विचारों पर जोर देते थे और भाजपा नेताओं की नहीं सुनते थे.

23 अगस्त जम्मू-कश्मीर के 13वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली 
बता दें सत्यपाल मलिक ने बीते 23 अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर के 13वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली है. इससे पहले मलिक बिहार के राज्यपाल रह चुके हैं. कश्मीर में उन्होंने पूर्व राज्यपाल एन.एन. वोहरा का स्थान लिया है. वहीं अपनी जम्मू-कश्मीर में अपनी नियुक्ति को लेकर सत्यपाल मलिक ने कहा था कि उन्हें नवनियुक्ति के बारे में कुछ नहीं पता था. उन्हें भी इसके बारे में 21 अगस्त को ही पता चला था.

इंजीनियर रशीद की कर दी थी पिटाई
पहली बार नहीं है जब रैना इस तरह के बयानों की वजह से सुर्खियों में आए हैं. इससे पहले विधानसभा में ही लंगेट के विधायक से नोकझोंक को लेकर वह सुर्खियों में रह चुके थे. दरअसल, रविंद्र रैना ने बीफ पार्टी के मामले को उठाते हुए विधानसभा में ही एक औरभजापा विधायक के साथ मिलकर इंजीनियर रशीद की पिटाई कर दी थी. जिसके बाद रैना को काफी विरोध का सामना करना पड़ा था. वहीं विधायक बनने से पहले रैना भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं. जानकारों के मुताबिक वह संघ के काफी करीब हैं.

जता चुके हैं आतंकी हमले की आशंका
रैना कई बार अपने ऊपर आतंकी हमले की आशंका भी जाहिर कर चुके हैं. उनके मुताबिक उन्हें कई बार आतंकियों द्वारा जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. बता दें दिसंबर 2014 में पीडीपी कार्यकर्ताओं द्वारा रविंद्र रैना को पीटे जाने की खबर भी सामने आ चुकी है. इस घटना में तीन बीजेपी कार्यकर्ता सहित दो पीडीपी कार्यकर्ताओं के घायल होने की भी खबर थी. (इनपुटः आईएएनएस)