close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने शुरु किया जनसंपर्क अभियान

पूनिया ने कहा कि संगठन को और ज्यादा मजबूत करने की बात कही. सतीश पूनिया के मुताबिक उनका मुकाबला किसी व्यक्ति से नहीं है, बल्कि विचार से है.

राजस्थान बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने शुरु किया जनसंपर्क अभियान
सतीश पूनिया कोहाल ही में राजस्थान बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है.

जयपुर: बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश में अपने दौरों की शुरूआत भी कर दी . पूनिया का पहला दौरा राजस्थान के पूर्वी द्वार भरतपुर से शुरू हुआ है. रास्ते में जगह-जगह हो रहे स्वागतों के बीच पूनिया ने ज़ी मीडिया से ख़ास बातचीत में कहा कि पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता उनसे किसी भी समय सीधा मिल सकता है. पूनिया ने कहा कि वे अब तक कार्यकर्ताओं के बीच रहे हैं और आगे भी ऐसा ही जारी रहेगा.

साथ ही, पूनिया ने कहा कि संगठन को और ज्यादा मजबूत करने की बात कही. सतीश पूनिया के मुताबिक उनका मुकाबला किसी व्यक्ति से नहीं है, बल्कि विचार से है. कांग्रेस को कमज़ोर करते हुए राजस्थान से खत्म करने की बात करने वाले पूनिया ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के दम पर वे निकाय चुनाव से ही अपने इस अभियान की शुरूआत कर देंगे.

बता दें कि हाल ही में सतीश पूनिया को राजस्थान बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया है. सतीश पूनिया वर्तमान में आमेर से विधायक हैं. इसके अलावा पूनिया बीजेपी सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक भी हैं. उनपर वर्तमान में प्रदेश प्रवक्ता का दायित्व है. बताया जा रहा है कि उनके चयन का आधार सोशल इंजीनियरिंग बना है.

पुनिया का छात्र जीवन में युवा राजनीतिक आंदोलनों में की भागीदारी रही है. इसके अलावा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से उनका लंबे समय तक जुड़ाव रहा. उन्होंने बोफार्स भ्रष्टाचार के खिलाफ किया आंदोलन में भाग लिया था. प्रदेश अध्य़क्ष बनने के पहले पुनिया राजस्थान बीजेपी के महामंत्री रह चुके हैं.

वहीं पूनिया के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उनकी जिम्मेदारियों की बात करें तो नए दायित्व के साथ कई चुनौतियां भी शामिल है. विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार सक्रिय रहें पुनिया को प्रदेश में होने वाले पंचायत और शहरी निकाय चुनावों में जीत का दायित्व है.