close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नए ट्रैफिक नियमों का चूरू में भी दिखा असर, पुलिस की सख्त कार्रवाई से दिखा लोगों में बदलाव

राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है. 

नए ट्रैफिक नियमों का चूरू में भी दिखा असर, पुलिस की सख्त कार्रवाई से दिखा लोगों में बदलाव
यातायात नियमों का पालन न करने के चलते आए दिन सड़क हादसे देखने को मिल रहे हैं.

चूरू: नए ट्रैफिक नियम बनने के बाद देशभर में इन दिनों ट्रैफिक नियमों की चर्चा जोरों पर है. जहां एक ओर नए नियम का विरोध हो रहा है तो दूसरी ओर नए ट्रैफिक नियम के सकारात्मक नतीजे भी सामने आ रहे हैं. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जिस तरह से लगातार कार्रवाई कर ट्रैफिक पुलिस चालान काट रही है जिससे भारी रकम के डर से भी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं.  

राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है. जिसके चलते शहर में 50 प्रतिशत से ज्यादा शहर के लोग ट्रैफिक नियमों की पालन करने लगे हैं.

क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार ट्रैफिक इंचार्ज अजीत सिंह पुनिया का कहना है कि पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के निर्देशों पर शहर में चार अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई कर रही है. जिसका असर ये है कि लोग ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे हैं. वहीं ट्रैफिक नियमों का पालन करने वाले कुछ वाहन चालकों का कहना है कि ट्रैफिक नियमों का पालन अपनी सुरक्षा की दृष्टि से भी करना चाहिए.

दरअसल, यातायात नियमों का पालन न करने के चलते आए दिन सड़क हादसे देखने को मिल रहे हैं. इन हादसों में तमाम लोगों की जानें भी जाती हैं. ऐसी ही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार ने नया कानून बनाया है. जिसके जरिए यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों को जुर्माने की भारी भरकम रकम चुकानी पड़ती है. लिहाजा भारी भरकम रकम के डर से अब लोग यातायत नियमों का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं.