close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक की सूचना, अलर्ट पर BMC और फायर ब्रिगेड

बीएमसी को पूर्वी मुंबई के कुछ इलाकों से शुक्रवार देर रात राष्ट्रीय रासयनिक उर्वरक के चेंबूर प्लांट में गैस रिसाव की सूचना मिली थी

मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक की सूचना, अलर्ट पर BMC और फायर ब्रिगेड
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई: मुंबई (mumbai) के कई इलाकों में शुक्रवार देर रात गैस लीक (gas leaks) की सूचना बीएसमसी को मिलने के बाद हड़कंप मच गया. इस सूचना के बाद फायर ब्रिग्रेड (Fire brigade) और बीएमसी (BMC) अलर्ट में आ गए. 

दरअसल बीएमसी को पूर्वी मुंबई के कुछ इलाकों से राष्ट्रीय रासयनिक उर्वरक के चेंबूर प्लांट में गैस रिसाव की सूचना मिली थी. हालांकि कुछ देर बाद महानगर गैस लिमिटेड (MGL) की ओर से सफाई दी गई कि कि अभी तक की जांच में किसी पाइपलाइन से गैस रिसाव की पुष्टि नहीं हुई है. 

'सभी संबंधित एजेंसियों को अलर्ट किया गया'
बीएमसी ने ट्वीट कर कहा- हमें शहर के पूर्वी और पश्चिमी उपनरों से किसी अज्ञात गैस लीक की खबरें मिली हैं. MCGM ने सभी संबंधित एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां गैस लीक का पता लगाने के लिए विभिन्न इलाकों में भेजी गई हैं. किसी भी जानकारी के लिए 1916 पर फोन करें. 

इससे पहले एक ट्वीट में बीएमसी ने कहा कि आरसीएफ चेंबरू में गैस लीक की अपुष्ट सूचना मिली है. हालांकि आरसीएफ में कोई लीकेज नहीं हुआ है. एमजीएल ने 8 मोबाइल इमरजेंसी वैन को PNG/CNG गैस लीकेज का पता लगाने भेजा है.  बीएमसी ने कहा है कि उसे अज्ञात गंध से जुड़ी कुल 29 शिकायतें मिली हैं.