close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका, हाईटाइड के कारण उठेंगी 3 मीटर से ऊंची लहरें

मुंबई-गोवा हाईवे पर सड़क यातायात रविवार को भी प्रभावित रहेगा. परशुराम घाट के पास चट्टान खिसकने और जगबुडी नदी में बाढ़ जैसी हालत के चलते मुंबई-गोवा हाईवे शनिवार को बंद कर दिया गया था.

मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आशंका, हाईटाइड के कारण उठेंगी 3 मीटर से ऊंची लहरें

मुंबई: लगातार बारिश से परेशान मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका है. मुंबई और आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की संभावना को देखते हुए बीएमसी की डिजास्टर सेल को अलर्ट पर रखा गया है.

रविवार को हाईटाइड सुबह 9.03 बजे आएगा. इस दौरान अरब सागर में करीब 3.60 मीटर ऊंची लहरें उठेंगी. हाईटाइड के दौरान लोगों को समुद्र तट से दूर रहने की सलाह दी गई है. इमरजेंसी हालात में मदद के लिए बीएमसी ने हेल्पलाइन नंबर 1916 जारी किया है.

खराब मौसम के चलते मछुआरों को समंदर में ना जाने की चेतावनी दी गई है. तेज बारिश के चलते महाराष्ट्र में इंजीनियरिंग और फार्मेसी के कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन की तारीख दो दिन बढ़ा दी गई है. पश्चिम रेलवे पर ट्रेन सेवा सामान्य रहेगी. लेकिन सेंट्रल रेलवे रूट पर बदलापुर, कर्जत, कसारा के आसपास अब भी पानी भरा हुआ है. इसलिए कल्याण के आगे ट्रेन सेवा फिलहाल बंद है. रविवार को भी ट्रेन सेवा प्रभावित रहेगी.

मुंबई-गोवा हाईवे पर सड़क यातायात रविवार को भी प्रभावित रहेगा. परशुराम घाट के पास चट्टान खिसकने और जगबुडी नदी में बाढ़ जैसी हालत के चलते मुंबई-गोवा हाईवे शनिवार को बंद कर दिया गया था. मानसून के मद्देनजर एयरपोर्ट पर तैयारियां पूरी रखी गई हैं.

इधर शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद मुंबई के कल्‍याण समेत दूसरे इलाकों में हालात अब भी खराब हैं. कल्‍याण में एक पेट्रोल पंप पूरा पानी में डूब गया. यहां से एनडीआरएफ की टीम ने कई लोगों को रेस्‍क्‍यू किया. इसके अलावा महाराष्‍ट्र के रायगढ़ में भी एक फॉर्महाउस में फंसे पांच लोगों को निकाला गया.