पुलवामा हमला: NIA ने की छापेमारी, बाप-बेटी के बाद एक और युवक हिरासत में

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में पिछले साल हुए आत्मघाती हमले के सिलसिले में एनआईए ने मंगलवार को बाप-बेटी को गिरफ्तार किया था. 

पुलवामा हमला: NIA ने की छापेमारी, बाप-बेटी के बाद एक और युवक हिरासत में
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर: पिछले साल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमला मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 1 और लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बुधवार को एनआईए की टीम ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों के साथ मिलकर कस्बायार गांव में छापेमारी की और एक युवक को हिरासत में ले लिया. एनआईए के अनुसार इस रेड के दौरान तीन मोबाइल फोन और कुछ अन्य दस्तावेज़ भी ज़ब्त किए गए हैं.

हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के लेथपोरा में पिछले साल हुए आत्मघाती हमले के सिलसिले में एनआईए ने मंगलवार को बाप-बेटी को गिरफ्तार किया था. एनआईए ने गिरफ्तार पिता-पुत्री को जम्मू में एनआईए कोर्ट में पेश किया.

लाइव टीवी यहां देखें:-

यहां से उन्हें 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया. इससे पहले शारिक मागरे को एनआईए ने पकड़ा था. इस सिलसिले में अब तक तीन गिरफ्तारियां की जा चुकी हैं. इस मामले में एनआईए की जांच जारी है. 14 फरवरी 2019 को हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. यह हमला अब तक का सबसे बड़ा हमला था. 

जानिये कैसे किया था आदिल ने हमला
14 फरवरी 2019 को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर CRPF की बस पर हमला हुआ था. दोपहर करीब 3.30 बजे आदिल अहमद डार एक कार में आया और उसने CRPF के काफिले में घुसा दी. जिसके बाद बस से टकरा धमाका हुआ और CRPF के जवानों से भरी बस खाक हो गई. बस के आस-पास जो अन्य वाहन थे उन्हें भी नुकसान पहुंचा. इसी हमले में 40 जवान शहीद हुए.