close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोलकाता: फर्जी वीजा रखने और इस्‍तेमाल करने के आरोप में नाइजीरियन फुटबॉलर गिरफ्तार

डेनियल ने जाली पासपोर्ट और वीजा के जरिये विदेश में जाकर मैच खेला और फिर भारत वापस आए.

कोलकाता: फर्जी वीजा रखने और इस्‍तेमाल करने के आरोप में नाइजीरियन फुटबॉलर गिरफ्तार
कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार. फाइल फोटो

कोलकाता (विवेक बारुई): कोलकाता के आनंदपुर पुलिस ने नाइजीरियन फूटबॉलर डेनियल बिदेमियाएं को जाली पासपोर्ट रखने और उसे इस्‍तेमाल करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है. डेनियल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420/465/467/468/471 के तहत मामला दर्ज कर उन्‍हें गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि डेनियल ने जाली पासपोर्ट और वीजा के जरिये विदेश में जाकर मैच खेला और फिर भारत वापस आए.

 

कोलकाता पुलिस सिक्योरिटी कंट्रोल ऑफिस के अधिकारियों को खबर मिलने पर कुछ दिन पहले फुटबॉलर डेनियल से पूछताछ करने उनके घर पहुंचे थे. इस दौरान अधिकारियों ने उनके पासपोर्ट, वीजा सहित तमाम कागजात दिखाने को कहा था, तब विदेशी फुटबॉलर डेनियल ने उन्हें अपना वीजा और पासपोर्ट दिखाया था.

10 जून, 2015 से 23 जून, 2015 के बीच डेनियल ने कुछ जरूरी कागजात जैसे पासपोर्ट और इंडियन वीजा का दूर उपयोग किया. अधिकारियों ने जब वीजा की जांच की तो पता चला कि 23 जून, 2015 को डेनिएल नकली वीजा लेकर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे से लागोस गए थे और वहां पहुंचकर नए वीजा के लिए आवेदन किया और फिर भारत वापस आए. नाकली वीजा उपयोग करने के मामले में आनंदपुर ठाणे की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया.

नाइजीरियन फुटबॉलर डेनियल ने कोलकाता के मोहन बगान स्पोर्टिंग, मोहम्मडन स्पोर्टिंग समेत शिलांग लाजोंग एफसी समेत अन्‍य बड़े-बड़े क्लबों से लेकर ई-लीग जैसे मैच भी खेले हैं. पिछले साल 2018 में टॉलीगंज अग्रोग्रामो के होकर उन्होंने मैच भी खेला. इस दौरान कोलकाता पुलिस ने कुछ देशों से बात की और यह पता लगाने की कोशिश की कि कौन-कौन से खिलाड़ी भारत आए हैं. उनके वीजा की सारी जानकार लगाने में जूट गई है. डेनियल के बारे में कोलकाता पुलिस ने प्रेस नोट जारी करके कहा है कि आगे की पूछताछ जारी है.