हिमाचल प्रदेश: इन चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू का ऐलान, जानिए नई गाइडलाइंस

हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bharadwaj) ने बताया कि शिमला (Shimla), मंडी (Mandi), कांगड़ा (Kangada) और कुल्लू (Kullu) जिलों में मंगलवार से 15 दिसंबर तक रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू (Night curfew) लागू रहेगा.

हिमाचल प्रदेश: इन चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू का ऐलान, जानिए नई गाइडलाइंस
फाइल फोटो

शिमला : हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर सोमवार को सभी स्कूलों और कॉलेजों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला किया और चार जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया.

हिमाचल प्रदेश (Himanchal Pradesh) के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज (Suresh Bharadwaj) ने बताया कि शिमला (Shimla), मंडी (Mandi), कांगड़ा (Kangada) और कुल्लू (Kullu) जिलों में मंगलवार से 15 दिसंबर तक रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रि कर्फ्यू (Night curfew) लागू रहेगा.

ये भी देखें - आने वाली कोरोना वैक्सीन के कोई साइड-इफेक्ट्स तो नहीं?

50 फीसदी क्षमता पर होगा काम
राज्य में 31 दिसंबर तक तृतीय श्रेणी और चतुर्थ श्रेणी के केवल 50 प्रतिशत कर्मचारी हर दिन कार्यालय आएंगे. सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में 200 से ज्यादा लोग जमा नहीं होंगे और मास्क नहीं पहनने पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बाद पाबंदी लगाने का फैसला किया गया.

नवंबर में तेजी से बढ़ा सूबे में संक्रमण
इस महीने राज्य में संक्रमण के मामलों में काफी वृद्धि हुई है. कुल 547 मौतों में से 235 मौत नवंबर में हुई है. राज्य में 31 अक्टूबर को संक्रमण के 22,060 मामले थे. तीन सप्ताह बाद सोमवार शाम को संक्रमण के कुल 34,442 मामले हो गए. राज्य में 6,535 मरीजों का उपचार चल रहा है.

PHOTOS: आखिर क्यों बनीं Rashmika Mandanna नेशनल क्रश

एक नवंबर को खुले थे शिक्षण संस्थान
हिमाचल प्रदेश में अधिकतर स्कूल एक नवंबर को खुल गए थे. लेकिन इनमें से कुछ में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को 25 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया था. अब 31 दिसंबर तक सारे शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

मंत्री ने कहा कि शिक्षक अगले आदेश तक घर से ही काम करते रहेंगे.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.