close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

निर्मला सीतारमण ने नकारी अपने पति की बात, कहा- मोदी मॉडल राव-मनमोहन से बड़ा

निर्मला (Nirmala) के पति की सलाह ऐसे समय पर आई है जिस समय मोदी सरकार (Modi government) पर अर्थव्यवस्था (Economy) के मामले में उनके विरोधियों की तरफ से ये आरोप लग रहे हैं कि अर्थव्यवस्था (Economy) गड़बड़ा रही है और विकास दर (Growth rate) धीमी हो रही है.

निर्मला सीतारमण ने नकारी अपने पति की बात, कहा- मोदी मॉडल राव-मनमोहन से बड़ा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के पति पराकला प्रभाकर ने एक अखबार के लिए आर्टिकल (article) लिखा जिसमें उसने कहा कि इकोनॉमी (Economy) के लिए नरसिम्हा राव (Narasimha Rao) और मनमोहन (Manmohan) मॉडल फॉलो करने की ज़रूरत है. इस पर निर्मला सीतारमण ने काउंटर किया और कहा, "हमें ये देखना चाहिए कि पिछले कुछ सालों में पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में बहुत सारे फंडामेंटल रिफॉर्म (Fundamental Reform) हुए हैं. GST जो कांग्रेस (Congress) के ज़माने में नहीं हो पाया वो अब हुआ. आधार (Aadhar) का विस्तृत उपयोग करते हुए सरकारी खज़ाने से लूटपाट जो हुआ था उसको निकालते हुए किसी योग्य को बिना निकाले हुआ किया. उज्जवला (Ujjwala) 8 करोड़ लोगों को दिया. 12 लाख घरों को बिजली (electricity) पहुंचाई. पीएम मोदी का धन्यवाद कि एक महा-रिफॉर्म किया. एक ऐसा ढांचा जिसमें if n but का स्थान नहीं. दुनिया में सबसे कम टैक्स अब हमारे यहां है. इसको हम सबको देखना अच्छा होगा."

निर्मला (Nirmala) के पति की सलाह ऐसे समय पर आई है जिस समय मोदी सरकार (Modi government) पर अर्थव्यवस्था (Economy) के मामले में उनके विरोधियों की तरफ से ये आरोप लग रहे हैं कि अर्थव्यवस्था (Economy) गड़बड़ा रही है और विकास दर (Growth rate) धीमी हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के काम को दरकिनार करते हुए उनके विरोधी इसे मंदी (recession) की आहट बता रहे हैं. मोदी सरकार (Modi government) एक के बाद एक ऐसे बड़े फैसले ले रही है जिसे एक्सपर्ट्स (Experts) अर्थव्यवस्था के लिए बहुत पॉजिटिव (Positive) मानते हैं.

देखें लाइव टीवी

ऐसे माहौल में निर्मला (Nirmala) ने पीएम मोदी (Modi) को सबसे बड़ा रिफॉर्मर (Reformer) मानते हुए पति (husband) की सलाह को न सिर्फ खारिज किया बल्कि यह भी जता दिया कि मोदी मॉडल (Modi model) राव और मनमोहन की इकोनॉमिक्स मॉडल (Economics model) से कहीं ज्यादा बड़ा है.