close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'रामायण' पर फिल्म बना रहे नितेश तिवारी ने इसकी कहानी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा...

फिल्मकार का यह बयान तब सामने आया है, जब बीते सप्ताह कलर्स चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 'सिया राम के लव कुश' शो के द्वारा विकृत धार्मिक जानकारी फैलाने को लेकर नोटिस भेजा गया था. 

'रामायण' पर फिल्म बना रहे नितेश तिवारी ने इसकी कहानी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा...
'रामायण' भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म परियोजना है.

नई दिल्ली: निर्देशक नितेश तिवारी 'छिछोरे' के बाद 'रामायण' पर तीन हिस्सों में मैराथन फीचर फिल्म सीरीज बनाने की प्रक्रिया में हैं. वह इस बारे में एकदम स्पष्ट हैं कि पवित्र महाकाव्य को बनाने में वह कोई बदलाव या छेड़छाड़ नहीं करने वाले हैं. तिवारी ने कहा कि उसमें बदलाव करना 'मूर्खता' होगी.

तिवारी ने कहा, 'जिस समय में हम जी रहे हैं, यह देखते हुए कि यह एक ऐसा धर्मग्रंथ है जो हर हिंदू परिवार का एक अभिन्न अंग है. उसमें किसी तरह का बदलाव करना मूर्खता होगी. यह एक दोषरहित कहानी है. अगर मैं इससे छेड़छाड़ करता हूं तो मैं मूर्ख हूं. यह 'रामायण' ठीक उसी तरह होगी, जैसा हम जानते हैं'.

फिल्मकार का यह बयान तब सामने आया है, जब बीते सप्ताह कलर्स चैनल को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा 'सिया राम के लव कुश' शो के द्वारा विकृत धार्मिक जानकारी फैलाने को लेकर नोटिस भेजा गया था. 'दंगल', 'छिछोरे' के बाद 'रामायण' सीरीज तिवारी की महत्वाकांक्षी परियोजना हैं.

ऐसा कहा जा रहा है कि मधु मंटेना द्वारा निर्मित 'रामायण' भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म परियोजना है. इस फिल्म की लागत 600 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है. इस परियोजना में तिवारी को दो साल का समय लग जाएगा.

फिल्मकार ने कहा, 'मैं इसे देखते हुए बड़ा हुआ हूं और यह मेरी जिदगी का अहम हिस्सा रहा है. इस पर फिल्म बनाना मेरे लिए सम्मान की बात है. यह मेरा सपना पूरा होने जैसा है. मेरी प्रार्थनाओं का असर हो गया है'. उन्होंने आगे कहा, 'हम इसे तीन भागों में बनाएंगे, क्योंकि यह बहुत लंबी कहानी है. तीनों फिल्में एक के बाद एक थोड़े-थोड़े अंतराल पर रिलीज की जाएंगी'.