नीतीश कुमार ही होंगे बिहार के CM, पीएम मोदी ने दिया संदेश
Advertisement

नीतीश कुमार ही होंगे बिहार के CM, पीएम मोदी ने दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक बार फिर सार्वजनिक मंच से स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बिहार में गठबंधन का नेतृत्व (CM) करेंगे, भले ही उनकी पार्टी जनता दल यूनाईटेड का प्रदर्शन भाजपा के मुकाबले अच्छा ना रहा हो.

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र को बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को मिली जीत का सबसे बड़ा रहस्य बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को एक बार फिर सार्वजनिक मंच से स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही बिहार में गठबंधन का नेतृत्व (CM) करेंगे ,भले ही उनकी पार्टी जनता दल यूनाईटेड का प्रदर्शन भाजपा के मुकाबले अच्छा ना रहा हो.

प्रधानमंत्री मोदी बिहार और देश के विभिन्न राज्यों के उपचुनावों में भाजपा को मिली विजय के उपलक्ष्य पर भाजपा मुख्यालय में आयोजित धन्यवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. बिहार को अपने लिए सबसे खास बताते हुए मोदी ने कहा, ‘आप आज बिहार के चुनाव नतीजों के बारे में पूछेंगे तो मेरा जवाब भी जनता के जनादेश की तरह स्पष्ट और साफ सुथरा है. चुनाव जीतने का एक ही रहस्य है. ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र की जीत हुई है बिहार में.’

'बिहार वासी पारखी भी हैं और जागरूक भी'
बिहार की जीत को विकास कार्यों की भी जीत बताते हुए मोदी ने कहा कि राज्य की जनता ने एक बार फिर साफ कर दिया कि उसे क्यों लोकतंत्र की जमीन कहा जाता है. उन्होंने कहा, ‘आपने फिर सिद्ध किया है कि वाकई, बिहारवासी पारखी भी हैं और जागरूक भी.’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘आत्मनिर्भर बिहार के संकल्प के लिए बिहार ने जो अपार प्यार दिया है उससे मैं और हमारी पूरी टीम अभिभूत हैं. हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता नीतीश जी के नेतृत्व में हर बिहारवासी के साथ इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे.’

BJP एकमात्र पार्टी जिसकी सीटों में हुई बढ़ोतरी
उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि बिहार में तीन बार सरकार में रहने के बाद भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जिसकी सीटों में बढ़ोतरी हुई. उल्लेखनीय है कि बिहार में पहली बार भाजपा जदयू से अधिक सीटें जीतने में सफल रही है. भाजपा को जहां 74 सीटें मिली वहीं जदयू 43 सीटों पर सिमट कर रह गई.

LIVE TV

Trending news