निजामाबाद: 185 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, चुनाव आयोग ने कहा- 35 करोड़ रुपये होंगे खर्च
Advertisement

निजामाबाद: 185 उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, चुनाव आयोग ने कहा- 35 करोड़ रुपये होंगे खर्च

निजामाबाद लोकसभा सीट से 170 किसान सहित 185 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इसकी वजह से 11 अप्रैल को यहां होने वाले मतदान पर 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे जोकि औसत खर्च से 15 करोड़ रुपये ज्यादा है. 

.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

हैदराबाद: निजामाबाद लोकसभा सीट से 170 किसान सहित 185 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. इसकी वजह से 11 अप्रैल को यहां होने वाले मतदान पर 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे जोकि औसत खर्च से 15 करोड़ रुपये ज्यादा है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि निजामाबाद क्षेत्र में सात विधानसभा क्षेत्र हैं और प्रत्येक पर औसत खर्च तीन करोड़ रुपये है यानी कुल मिलाकर 21 करोड़ रुपये आना चाहिए. हालांकि निजामाबाद से खड़े उम्मीदवारों को देखा जाए तो यहां अतिरिक्त 15 करोड़ रुपये की जरूरत है.

चुनाव से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपीएटी) की खरीद पर भी अतिरिक्त खर्च आएगा. इस खर्च का वहन निर्वाचन आयोग करेगा. अधिकारी ने बताया कि किसी भी आपात स्थिति के लिए एक हेलीकॉप्टर तैयार रखा जाएगा. इवीएम की सहायता से होने वाले चुनाव में पूरी दुनिया में पहली बार ऐसा हो रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में उम्मीदवार खड़े हैं.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि हम अब भी खर्च का अनुमान लगा रहे हैं. 

Trending news