close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

क्या कायम रहेगा ठाकरे परिवार का जलवा, निर्विरोध विधानसभा पहुंचेंगे आदित्य ठाकरे?

आदित्य ठाकरे के चुनाव क्षेत्र वर्ली विधान सभा सीट पर शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन है और गुरुवार तक सिवाय आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के किसी और उम्मीदवार ने नामांकन (nomination) पर्चा नहीं भरा

क्या कायम रहेगा ठाकरे परिवार का जलवा, निर्विरोध विधानसभा पहुंचेंगे आदित्य ठाकरे?
(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Shiv Sena President Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के खिलाफ मुंबई (Mumbai) की वर्ली सीट (Worli seat) पर गुरुवार तक कोई भी उम्मीदवार (candidate) चुनाव में चुनौती देने नहीं उतरा है. आदित्य ठाकरे के चुनाव क्षेत्र वर्ली विधान सभा सीट पर शुक्रवार को नामांकन का आखिरी दिन है और गुरुवार तक सिवाय आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) के किसी और उम्मीदवार ने नामांकन (nomination) पर्चा नहीं भरा. शुक्रवार यानी 4 अक्टूबर को तीन बजे तक ही नामांकन भरने का समय है.

दरअसल, शिवसेना (Shiv Sena) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की कोशिश है कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) निर्विरोध चुनाव जीतें. राज ठाकरे (Raj Thakrey) की एम.एन.एस. (MNS) ने पहले ही आदित्य ठाकरे की राहें एम.एन.एस. का उम्मीदवार इस सीट पर ना उतारकर आसान कर दी है. एनसीपी (NCP) ने हालांकि इस सीट (seat) पर अपना उम्मीदवार (candidate) उतारने का ऐलान किया है. लेकिन, अब तक किसी उम्मीदवार ने आदित्य ठाकरे के खिलाफ पर्चा नहीं भरा है.

शिवसेना (Shiv Sena) के लिए सबसे अच्छी खबर (Good News) है कि नामांकन के आखिरी दिन से एक दिन पहले गुरुवार तक किसी निर्दलीय उम्मीदवार का भी नामांकन (nomination) पर्चा मान्य नहीं हुआ है. इस विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में वर्ली (Worli) विधान सभा महाराष्ट्र (Maharashtra) की सबसे अहम सीट बनकर उभर रही है. क्योंकि यहां से ठाकरे परिवार (Thakrey Family) से पहली बार आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) चुनाव (election) लड़ रहे हैं. आपको बता दें कि वर्ली विधानसभा सीट पर नामांकन फॉर्म भरने के लिए कुल 17 लोगों ने फॉर्म (form) लिए हैं. एक निर्दलीय ने नामांकन पर्चा भरकर जमा किया लेकिन वह अमान्य हो चुका है. 

वर्ली विधानसभा सीट (Worli Assembly Seat) की निर्वाचन अधिकारी सुषमा सातपुते के अनुसार सत्रह फॉर्म उम्मीदवार (candidate) लेकर गए हैं जिसमें से एक निर्दलीय उम्मीदवार (Independent candidate) ने पर्चा भरा है लेकिन उसमें कई खामियां हैं और वह अमान्य हो गया है. आपको बता दें कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने गुरुवार दोपहर रोड शो (Road Show) के बाद नामांकन (nomination) पर्चा भरा. इस मौके पर आदित्य ठाकरे के साथ उनके पिता उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), मां रश्मि ठाकरे और छोटे भाई तेजस ठाकरे के अलावा बड़े शिवसेना (Shiv Sena) नेता मौजूद रहे. इस मौके पर उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे ने सभी का धन्यवाद किया और कहा कि वे जनसमर्थन की अपील करते हैं.

देखें लाइव टीवी

शिवसेना (Shiv Sena) के वर्ली सीट (Worli seat) के उम्मीदवार आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने कहा, "मैंने आज नामांकन (nomination) भरा है. मुझे सबका प्रेम मिला है. ऐसे ही आशीर्वाद बनाए रखें. नया महाराष्ट्र बनाएंगे. आज मैंने फॉर्म भर दिया है. जनादेश से पूरे दादा-दादी का आशीर्वाद लिया है. नया महाराष्ट्र (Maharashtra) के लिए आप सभी की जरूरत है." आदित्य ठाकरे को चुनावी राजनीति (politics) के सुपुर्द कर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Shiv Sena President Uddhav Thackeray) बेहद उत्साहित नजर आए. उद्धव ठाकरे ने कहा, "ठाकरे परिवार आज जनसेवा के लिए आगे आया है. मैं उसे यही आशीर्वाद दूंगा की विजयी भवो, जो काम उसने हाथ में लिया है उसे पूरा करने के लिए विजय भव: यही कहना है."

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) में 4 अक्टूबर नामांकन (nomination) का आखिरी दिन है. मुंबई (Mumbai) की 36 विधानसभा सीटों समेत सूबे की 288 सीट पर 21 अक्टूबर (October) को वोट डाले जाएंगे. आपको बता दें कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) की मुंबई की वर्ली विधान सभा क्षेत्र (Worli Assembly Seat) में कुल 2,68,932 वोटर हैं. इसमें 1,19,406 महिला वोटर (female voter) और 1,49,524 पुरुष मतदाता (male voter) हैं.