close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर हवाई अड्डे के बाहर नहीं है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एयरोड्रम कमेटी में रखा गया सुरक्षा का मुद्दा

एयरोड्रम कमेटी की 15 फरवरी को हुई बैठक में भी बाहरी सुरक्षा को लेकर मुद्दा उठा था. अब 24 सितम्बर को होने वाली बैठक के एजेंडा में एयरपोर्ट की बाहरी सुरक्षा को लेकर बिंदू शामिल किए गए हैं.

जयपुर हवाई अड्डे के बाहर नहीं है सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, एयरोड्रम कमेटी में रखा गया सुरक्षा का मुद्दा

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर के हवाई अड्डे को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा हासिल कर चुका है लेकिन सुरक्षा मापदंडों पर खरा नहीं उतर रहा है. एयरपोर्ट के अंदर की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ संभाल रही है, लेकिन बाहरी सुरक्षा को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी को चिंता है. जयपुर एयरपोर्ट निदेशक जेएस बलहारा अपनी इस चिंता को एयरपोर्ट सुरक्षा को लेकर होने वाली एयरोड्रम कमेटी की बैठक में जाहिर कर चुके हैं. एसीएस गृह की अध्यक्षता में हर छह महीने में एयरोड्रम कमेटी की बैठक होती है.

एयरपोर्ट की बाहरी सुरक्षा को मजबूत करने को लेकर एयरपोर्ट प्रशासन लंबे से मांग करता आ रहा है. पिछली भाजपा सरकार के समय भी प्राधिकरण प्रशासन ने एयरपोर्ट की बाहरी सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस बल लगाने की मांग की थी. इंटेलीजेंस पुलिस से इस संबंध में राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था, जो ठंडे बस्ते में चला गया. 

एयरोड्रम कमेटी की 15 फरवरी को हुई बैठक में भी बाहरी सुरक्षा को लेकर मुद्दा उठा था. अब 24 सितम्बर को होने वाली बैठक के एजेंडा में एयरपोर्ट की बाहरी सुरक्षा को लेकर बिंदू शामिल किए गए हैं. कमेटी की बैठक में एयरपोर्ट टर्मिनल दो के बाहर पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की गई है, लेकिन जयपुर पुलिस इसे औचित्यहीन बता चुकी है. पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि जगतपुरा के नया थाना बनने के बाद यह समस्या अपने आप हल हो जाएगी.