हमारा एक भी विधायक नहीं टूटेगा, फ्लोर टेस्ट से क्यों भाग रही है बीजेपी: संजय राउत

मंगलवार सुबह एनसीपी ने विधानसभा में पत्र दाखिल कर अजित पवार की जगह जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा की. विधानसभा ने इसे स्वीकार भी कर लिया है.

हमारा एक भी विधायक नहीं टूटेगा, फ्लोर टेस्ट से क्यों भाग रही है बीजेपी: संजय राउत

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घमासान के लिए आज निर्णायक दिन है. आज जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट में राज्यपाल के फैसले को लेकर निर्णय आना है वहीं दूसरी तरफ फ्लोर टेस्ट को लेकर भी तस्वीर स्पष्ट होने वाली है. सोमवार को जहां शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के विधायकों ने मुंबई के हयात होटल में एकता का प्रदर्शन किया था वहीं मंगलवार सुबह एनसीपी ने विधानसभा में पत्र दाखिल कर अजित पवार की जगह जयंत पाटिल को विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा की. विधानसभा ने इसे स्वीकार भी कर लिया है.

यह भी पढ़ें- अजित पवार का सारा खेल खत्म हो गया, तभी उन्होंने कहा, शरद पवार हमारे नेता हैं: शिवसेना

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है 'हमारा एक भी विधायक नहीं टूटेगा, बीजेपी बहुमत से क्यों भाग रही है.' संजय राउत ने कहा,  'सीएम देवेंद्र फडणवीस बहुमत से क्यों भाग रहे है.  फडणवीस ने चोरी छिपे सीएम पद की शपथ ली है. आज देश में लोकतत्र की हत्या हो रही है.'

यह भी पढ़ें- अजित पवार को झटका, बतौर NCP विधायक दल नेता जंयत पाटिल कर सकेंगे व्हिप जारी

इससे पहले बीजेपी नेता आशीष शेलार ने कहा,' हम इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि अजीत पवार सदन के पटल पर एनसीपी के नेता हैं और उनके द्वारा जारी की गई व्हिप से ही विधायक दल का नेता होगा' जयंत पाटिल का पत्र काउंटर आर्गूमेंट है. अब कानूनी प्रक्रिया के तहत फैसला होगा कि कौन विधायक दल का नेता है.