Zee Rozgar Samachar

UP: कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले चार अस्पतालों को नोटिस, देना होगा विवरण

अधिकारी ने कहा, 'गैर-कोविड ​​अस्पताल के लिए प्रोटोकॉल यह है कि यदि कोई मरीज गंभीर स्थिति में वहां पहुंचता है, तो उसे ‘होल्डिंग’ या ‘ट्रायल’ क्षेत्र में रखा जाना चाहिए और उपचार शुरू होना चाहिए. अन्यथा मरीज को किसी कोविड-19 अस्पताल स्थानांतरित किया जाना चाहिए.'

UP: कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले चार अस्पतालों को नोटिस, देना होगा विवरण
फाइल फोटो

लखनऊ: कोविड-19 (Coid-19) प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन और हाल ही में कोविड-19 संक्रमण से 48 मरीजों की मौत के बाद लखनऊ (Lakhnow) के चार निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किए गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कोविड-19 प्रोटोकॉल
लखनऊ जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा, 'कुछ अस्पतालों में ऐसे मामले सामने आये हैं जब कोविड-19 प्रोटोकॉल (मरीजों का इलाज करने के लिए) का प्रथम दृष्टया पालन नहीं किया गया. जब मरीज रेफर होने के बाद कोविड अस्पताल ले जाये गये तो वहां उनकी मौत हो गई.'

 ये भी पढ़ें- 'नशा लोक' की कितनी नायिकाएं? 'प्रकाश' के सामने धुंधली हो गई 'दीपिका'!

महामारी रोग अधिनियम
अधिकारियों के अनुसार, महामारी रोग अधिनियम के तहत अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया है और उन्हें इसका विवरण भेजना होगा. एक अधिकारी ने कहा, 'गैर-कोविड ​​अस्पताल के लिए प्रोटोकॉल यह है कि यदि कोई मरीज गंभीर स्थिति में वहां पहुंचता है, तो उसे ‘होल्डिंग’ या ‘ट्रायल’ क्षेत्र में रखा जाना चाहिए और उपचार शुरू होना चाहिए. अन्यथा मरीज को किसी कोविड-19 अस्पताल स्थानांतरित किया जाना चाहिए. (इनपुट भाषा )

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.