close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर से अब जा सकते हैं दुबई, टिकट बुक करने के लिए IRCTC की वेबसाइट पर करें लॉगइन

यात्रियों को पूर्ण रूप से भारतीय भोजन भी उपलब्ध करवाया जाएगा. यात्रियों के लिए ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की भी व्यवस्था रखी गई है. 

जयपुर से अब जा सकते हैं दुबई, टिकट बुक करने के लिए IRCTC की वेबसाइट पर करें लॉगइन
इस यात्रा में प्रति व्यक्ति 82 हजार रूपए का खर्च रखा गया.

दामोदर प्रसाद, जयपुर: आईआरसीटीसी पर्यटन विभाग की ओर से रेलयात्रा के बाद अब हवाई विदेश यात्रा शुरू करने जा रहा है. ये हवाई यात्रा विदेशों में धार्मिक स्थलों, पर्यटन स्थल और शॉपिंग मॉल का भ्रमण विशेष पैकेज में कराने जा रही है. जिसकी बुकिंग आईआरसीटीसी ने शुरू कर दी है. ये विदेशी यात्रा 16 फरवरी 2020 से जयपुर एयरपोर्ट से सीधे दुबई के लिए रवाना होगी. 

जिसमें 4 रात 5 दिन का विदेशी भ्रमण पैकेज शामिल किया गया है. दुबई की यात्रा के लिए लोग बुकिंग करवा रहे हैं. जयपुर से चलने वाली विदेश हवाई यात्रा में 5 दिन दुबई भ्रमण करवाया जाएगा. जिसमें यात्रियों को थ्री स्टार होटल में रखा जाएगा. साथ में हिंदी गाईड रखा जाएगा जो कि भाषा को ट्रांसलेट करेगा. सड़क मार्ग से आने जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था को भी IRCTC के विदेशी पैकेज में ही शामिल किया गया है. 

वहीं यात्रियों को पूर्ण रूप से भारतीय भोजन भी उपलब्ध करवाया जाएगा. यात्रियों के लिए ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की भी व्यवस्था रखी गई है. जिससे किसी भी यात्री को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो. दुबई में यात्रियों को दुबई का सबसे बड़ा बाजार, शॉपिंग मॉल, बुर्ज-अल-खलीफा, शेल-अल-जे-मस्जिद, दुबई का लाइट एंड साउंड, डेजर्ट सफारी, मिराकल गार्डन, फरारी वर्ल्ड समेत दुबई के म्यूजियम का भ्रमण करवाया जाएगा.

IRCTC पर्यटन विभाग तीन विदेश यात्रा करवाने जा रहा है, जिनमें जनवरी महीने में थाईलैंड की यात्रा प्रस्तावित है, जो कि 4 रात 5 दिन की होगी, जिसमें प्रति व्यक्ति 42 हजार रूपए का खर्च रखा गया है, स्मारकों और वीज़ा फीस भी इसी में शामिल है. इसके अलावा मार्च महीने के पहले हफ्ते सिंगापुर और मलेशिया यात्रा प्रस्तावित है. 

जिसमें 5 रात 6 दिन के भ्रमण रखा गया. इस यात्रा में प्रति व्यक्ति 82 हजार रूपए का खर्च रखा गया. यात्रा के दौरान सिंगापुर और मलेशिया के प्रसिद्ध स्मारकों पर भ्रमण करवाया जाएगा, फिलहाल सबसे पहले IRCTC थाईलैंड फिर दुबई की यात्रा करवाएगा. जबकि मार्च महीने में सिंगापुर और मलेशिया की यात्रा होगी. IRCTC के अधिकारियों ने बताया की ये सभी विदेशी यात्राओं के लिए जयपुर से ही फ्लाइट उपलब्ध होगी, IRCTC की वेबसाइट पर विदेश दर्शन यात्रा के लिए टिकट बुक किए जा रहे हैं.

--मुज़म्मिल अय्यूब, न्यूज डेस्क