close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नन रेप केस : NCW ने तीसरी बार भेजा केरल के विधायक पी सी जॉर्ज को समन

आयोग ने पहले जार्ज से बृहस्पतिवार को पेश होने को कहा था. लेकिन उनकी ओर से एक वकील आए और उसने कहा कि अपरिहार्य कारणों से उनके मुवक्किल पेश नहीं हो पाए.

नन रेप केस : NCW ने तीसरी बार भेजा केरल के विधायक पी सी जॉर्ज को समन

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने एक पादरी पर यौन हिंसा का आरोप लगाने वाली नन के खिलाफ गाली-गलौज वाली भाषा का कथित रुप से इस्तेमाल करने पर केरल के विधायक पी सी जार्ज को तीसरी बार बृहस्पतिवार को सम्मन जारी किया और उनसे 13 नवंबर को पेश होने को कहा. 

आयोग ने पहले जार्ज से बृहस्पतिवार को पेश होने को कहा था. लेकिन उनकी ओर से एक वकील आए और उसने कहा कि अपरिहार्य कारणों से उनके मुवक्किल पेश नहीं हो पाए.

वकील ने आयोग से जार्ज द्वारा दिए गए बयानों के बारे में सारी सूचनाएं और दस्तावेज उपलब्ध कराने का अनुरोध किया. इस पर आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि नन के बारे में जार्ज की आपत्तिजनक टिप्पणी की सभी मीडिया रिपोर्ट इंटरनेट, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया में उपलब्ध हैं.

आयोग ने इस बात को बहुत गंभीरता से लिया है कि जार्ज ने 19 सितंबर को पत्र लिखकर दूसरी तारीख मांगी थी, उसके बाद भी वह पेश नहीं हुए. आयोग ने जार्ज के वकील की बातें सुनी और जवाब देने के लिए समय दिया. उसने जार्ज को 13 नवंबर को पेश होने का निर्देश दिया.

केरल विधानसभा के एकमात्र निर्दलीय विधायक जार्ज ने मांग की थी कि नन पहले इस घटना के बारे में नहीं बताने के कारणों का खुलासा करे. उन्होंने उसके विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी भी की थी.  जार्ज 20 सितंबर को भी पेश नहीं हुए थे और उन्होंने कहा था कि उन्हें 17 सितंबर को आयोग का नोटिस मिला एवं वह ऐसे में नहीं आ पायेंगे.

नन ने जून में कोट्टायम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि रोमन कैथोलिक पादरी फ्रंको मुलक्कल ने मई, 2014 में उससे बलात्कार किया. बाद में कई बार उन्होंने उनका यौन शोषण किया.

(इनपुट - भाषा)