ओडिशा: सीएम पटनायक ने भुवनेश्वर से एयर इंडिया की उड़ानें अस्थायी रूप से बंद होने पर जताई चिंता
Advertisement

ओडिशा: सीएम पटनायक ने भुवनेश्वर से एयर इंडिया की उड़ानें अस्थायी रूप से बंद होने पर जताई चिंता

नवीन पटनायक ने ये उड़ानें जल्द बहाल करने पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एयर इंडिया की उड़ानें बंद करने पर गहरी चिंता व्यक्त की है.(फाइल फोटो)

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एयर इंडिया की भुवनेश्वर से बैंकॉक और बेंगलुरू के लिए उड़ानें अस्थायी रूप से बंद होने पर चिंता जतायी. पटनायक ने ये उड़ानें जल्द बहाल करने पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की. पटनायक ने शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को लिखे एक पत्र में उनसे यह भी अनुरोध किया कि वे भुवनेश्वर से अन्य दक्षिण एशियाई देशों के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानें संचालित करने की संभावना का पता लगायें क्योंकि इन मार्गों पर काफी संभावनाएं हैं. 
उन्होंने कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है कि एयर इंडिया ने भुवनेश्वर से बैंकाक और भुवनेश्वर से बेंगलुरू के लिए सीधी उड़ान सेवाएं अस्थायी रूप से रोक दी है.

राज्य में उड्डयन और पर्यटन क्षेत्र को तगड़ा झटका
उन्होंने पत्र में लिखा है कि यद्यपि भुवनेश्वर हवाई अड्डे को 30 अक्तूबर 2010 को अंतरराष्ट्रीय टैग मिला था लेकिन एयर इंडिया द्वारा भुवनेश्वर से बैंकॉक के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 10 दिसम्बर 2017 को शुरू की गई. पटनायक ने कहा कि उम्मीद थी कि एयर इंडिया उसके बाद अपनी उड़ानें सिंगापुर, इंडोनेशिया, श्रीलंका जैसे अन्य गंतव्यों के लिए विस्तारित करेगी, लेकिन वर्तमान उड़ान संचालन को अस्थायी रूप से बंद करने से राज्य में उड्डयन और पर्यटन क्षेत्र को तगड़ा झटका लगा है. गौरतलब है कि पहले भुवनेश्वर से बैंकॉक और बेंगलुरू के लिए एयर इंडिया की उड़ानें चल रही थी. जिनको एयर इंडिया ने फिलहाल अस्थायी रूप से बंद कर दिया है.

(इनपुट भाषा से)

Trending news