close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने PHC का किया औचक निरीक्षण, लगाई क्लास

भानपुर कलां की सीएचसी और बासना, टोडा मीना पीएचसी पर गुरुवार को जयपुर डिप्टी सीएमएचओ मेडिकल ऑफिसर ने औचक निरीक्षण के दौरान डॉक्टर की जमकर क्लास लगाई.

जयपुर: चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने PHC का किया औचक निरीक्षण, लगाई क्लास
अधिकारी लगातार औचक निरीक्षण कर रहे हैं.

जयपुर: जिले के जमवारामगढ़ उपखंड के चिकित्सा महकमें में अधिकारियों के औचक निरीक्षण के दौरान हड़कंप मच गया. भानपुर कलां की सीएचसी और बासना, टोडा मीना पीएचसी पर गुरुवार को जयपुर डिप्टी सीएमएचओ डॉ हरिशंकर और मेडिकल ऑफिसर डॉ गौतम शर्मा ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान भानपुर कलां सीएचसी पर अव्यवस्थाएं पाई गई. जिस पर अधिकारियों ने डॉ मनीषा पारीक को जमकर लताड़ लगाई.

अव्यवस्थाएं देख भड़के अधिकारी
बता दें कि इस निरीक्षण के दौरान जयपुर डिप्टी सीएमएचओ और मेडिकल ऑफिसर ने सीएचसी के प्रत्येक कमरे में जाकर सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया, दवाइयों के रख रखाव को देखा तो यहां भारी अव्यवस्थाएं मिली. वहीं बासना और टोडा मीन पीएचसी में तो निरिक्षण को दौरान प्रभारी सहित अधिकांश स्टाफ ही नदारद मिला.

LIVE TV देखें:

मौसमी बीमारियों की दस्तक से अलर्ट प्रशासन
आपको बता दें कि क्षेत्र में मौसमी बीमारियां अपने पैर पसार रही है. वहीं कांगो बुखार ने भी प्रदेश में दस्तक दी है. जिसने 2 लोगों की जिंदगी को लील लिया है. इस कारण चिकित्सा अधिकारी लगातार अपने जिलों में स्थित अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी आदि का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे है.

पिछले वर्ष भी गई है कई जानें
गौरतलब हो कि पिछले वर्ष भी मौसमी बीमारियों ने कई लोगों की जिन्दगी को लील लिया था. वहीं डेंगू से 63 से ज्यादा लोगों की मौत के मामले सामने आए थे. ऐसे में अब कांगो बुखार की दस्तक से प्रशासन भी सकते में है. इस दौरान पिछले वर्ष की तरह परिस्थितियां ना बिगड़े औचक निरीक्षण किए जा रहे हैं.