डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में शामिल होंगे एक लाख लोग, निगम आयुक्त ने दी जानकारी
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में शामिल होंगे एक लाख लोग, निगम आयुक्त ने दी जानकारी

 ट्रंप ने हाल ही में एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि गुजरात में होने वाले उनके रोड शो में 70 लाख लोग शामिल होंगे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के स्वागत के लिए 70 लाख नहीं बल्कि करीब एक लाख लोगों के जूटने की संभावना है. ये जानकारी अहमदाबाद (Ahemdabad) नगर निगम के अधिकारियों ने बुधवार को प्रेस वार्ता में दी. उन्होंने कहा कि मोटेरा में बन रहे विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में मात्र एक लाख 10 हजार लोग ही बैठ सकते हैं . वहीं ट्रंप के 70 लाख लोगों के दावे के आगे ये संख्या बहुत कम है. 

आपको बता दें कि ट्रंप ने हाल ही में एक वीडियो जारी करते हुए कहा था कि गुजरात में होने वाले उनके रोड शो में 70 लाख लोग शामिल होंगे. जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद की कुल जनसंख्या भी 70 लाख है. 

अहमदाबाद के नगर आयुक्त विजय नेहरा ने बताया कि ट्रंप के रोड शो में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने के कयास लगाए जा रहे है. उन्होंने बताया कि करीब एक लाख लोगों ने ट्वीट कर इस कार्यक्रम में भाग लेने की पुष्टि की है. उन्होंने ये भी बताया कि मोटेरा में 64 एकड़ में बन रहे विश्व के सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम में एक साथ करीब एक लाख 10 हजार लोग ही बैठ सकते हैं. ऐसे में 70 लाख लोगों का तो सवाल ही पैदा नहीं होता.

नेहरा ने कहा कि अहमदाबाद कॉर्परेशन को यह बेहद बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई है कि हम हमारे देश की संस्कृति और विविधता को एक अलग ढंग से विश्व समुदाय के आगे पेश कर सकें.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भी कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें कहा था कि "दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को पूरा करेगा" जब ट्रम्प क्रिकेट स्टेडियम में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे. 

LIVE TV देखें

Trending news