close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंडमान में हकीकत बनेगा सी-प्लेन का संचालन, चार द्वीपों के लिए जारी की गई निविदाएं

 परियोजना की शुरुआत एविस, लॉन्ग, लिटल अंडमान, स्मिथ और रॉस पांच द्वीपों के साथ की गई है और बाद में अन्य 12 द्वीप शामिल किए जाएंगे.

अंडमान में हकीकत बनेगा सी-प्लेन का संचालन, चार द्वीपों के लिए जारी की गई निविदाएं

नई दिल्लीः मनोरम दृश्यों वाले अंडमान द्वीप समूह में अधिक पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत चार द्वीपों पर सी-प्लेन संचालन जल्द ही आरंभ होगा. इसके लिए निविदाओं की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस परियोजना के लिए अंडमान में 17 और द्वीपों की पहचान की गई है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र में उड़ान क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत अंडमान में चार थानों स्वराज द्वीप, शहीद द्वीप, हट बे और लॉन्ग आइलैंड पर सी-प्लेन संचालन के लिए निविदाएं जारी की गई हैं.

अंडमान निकोबार की तरफ बढ़े पाबुक के कदम, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

अंडमान के उत्तरी छोर पर दिगलीपुर हवाईअड्डे पर सिविल कार्य पूरा होने के साथ ही अंडमान एयरवेज का हवाई संचालन जून 2019 से शुरू होने के लिए तैयार है. अंडमान-निकोबार द्वीप के समग्र विकास के लिए जिन महत्वपूर्ण क्षेत्रों की पहचान की गई है उनमें ढांचा, पर्यटन, हरित ऊर्जा और कौशल विकास शामिल है. परियोजना की शुरुआत एविस, लॉन्ग, लिटल अंडमान, स्मिथ और रॉस पांच द्वीपों के साथ की गई है और बाद में अन्य 12 द्वीप शामिल किए जाएंगे. (इनपुटः भाषा)