close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'बापू' का संदेश पहुंचाने को दिल्ली से निकली पदयात्रा पहुंची जयपुर, हुआ स्वागत

महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती(150th Birth Anniversary of Mahatma Gandhi) पर 'आजादी से एकता तक' की थीम को लेकर दिल्ली(Delhi) के इंडिया गेट(India Gate) से राजलक्ष्मी मांडा की अगुवाई में निकाली गई पदयात्रा जयपुर पहुंच गई.

'बापू' का संदेश पहुंचाने को दिल्ली से निकली पदयात्रा पहुंची जयपुर, हुआ स्वागत
यह पदयात्रा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर खत्म होगी. (फाइल फोटो)

जयपुर: महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती(150th Birth Anniversary of Mahatma Gandhi) पर 'आजादी से एकता तक' की थीम को लेकर दिल्ली(Delhi) के इंडिया गेट(India Gate) से राजलक्ष्मी मांडा की अगुवाई में पदयात्रा निकाली गई है. 1075 किलोमीटर की यह पदयात्रा 2 अक्टूबर से दिल्ली शुरु हुई थी और 31 अक्टूबर को सरदार वलल्भभाई पटेल की जयंती(Sardar Patel Birth Anniversary) पर पूरी होगी.

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष में निकाली जा रहे एकता यात्रा तकरीबन आधा सफर पूरा कर चुकी है. यह पदयात्रा चार राज्यों से होकर गुजरेगी. इस यात्रा ने अभी तक दिल्ली(Delhi) और हरियाणा(Haryana)का हिस्सा पूरा कर लिया है. अब राजस्थान से होकर गुजरात के स्टेच्यू ऑफ यूनिटी(Statue Of Unity) पर जाकर यह यात्रा पूरी होगी.

राजलक्ष्मी मांडा(Rajlakshmi Manda) की अगुवाई में 20 अन्य लोग भी इस पदयात्रा में शामिल है. राजलक्ष्मी मांडा ने बताया कि युवा पीढ़ी को भारत को एकता में बांधे रखने का संदेश दिया जा रहा है.

इस यात्रा के जयपुर पहुंचने पर राजस्थान बीजेपी(Rajatshan BJP) के नेताओं ने इसका स्वागत किया. इसके साथ ही आगे की यात्रा के लिए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां(Satish Poonia) ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

इस दौरान पूनियां ने कहा कि हमारे महापुरूषों ने कोशिश रही की विभिन्नता में भी एकता के सूत्र में बंधे रहें. उन्होंने कहा कि नए भारत के एकता के संकल्प के लिए यह पदयात्रा निकाली जा रही है.

इस दौरान वहां मौजूद विधायक अशोक लाहोटी(Ashok Lahoti) ने कहा कि सशक्त भारत के लिए यह पदयात्रा निकाली जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से युवा पीढ़ी में एकजुटता का संदेश जाता है.

इस यात्रा से पहले भी राजलक्ष्मी मांडा इस तरह के आयोजनों से जुड़ी रही है. वे अब तक मोटरसाइकिल के जरिए 33 हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुकी हैं.