close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K: कुपवाड़ा में PAK ने तोड़ा सीजफायर, 2 जवान शहीद, 1 नागरिक की मौत

पाकिस्तीन की तरफ से रात 10 बजे गोलीबारी शुरू हुई जो सुबह चार बजे तक जारी रही.

J&K: कुपवाड़ा में PAK ने तोड़ा सीजफायर, 2 जवान शहीद, 1 नागरिक की मौत

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है. इस बार पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) कुपवाड़ा (Kupwara) में गोलीबारी की है. पाकिस्तानी गोलीबारी में 2 जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक नागरिक की मौत हुई है. गोलीबारी में 3 भारतीय नागरिक भी घायल हुए हैं. 

पाकिस्तीन की तरफ से रात 10 बजे गोलीबारी शुरू हुई जो सुबह चार बजे तक जारी रही. पाकिस्तान की गोलबारी में कई मकानों को क्षति पहुंची है. भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है.  

वहीं जम्मू (Jammu) में कठुआ (Kathua) के हीरानगर सेक्टर में पाकिस्तान (Pakistan) रात से ही गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सुरक्षा बल (Indian Security Forces) पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. 

इससे पहले 15 अक्टूबर को भी पाकिस्तान ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा के समीप संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. गोलीबारी की घटना पुंछ जिले के कस्बा और किरणी सेक्टरों में रिपोर्ट की गई थी. 

2019 में सीजफायर उल्लंघन में हुई बढ़ोतरी
पाकिस्तान की ओर से बीते पांच वर्षो में 2019 में संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. इस वर्ष आज की तारीख में संघर्ष विराम उल्लंघन की 2300 से ज्यादा घटनाएं दर्ज की जा चुकी हैं. जबकि वर्ष 2018 में इसकी संख्या 1629 थी.

भारतीय सेना के अनुसार, संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी आतंकवादियों को जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ कराने के उद्देश्य से हुई है. खुफिया रिपोर्ट से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को नियंत्रण रेखा के पास रखा गया है, ताकि मौका मिलते ही वे भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकें.