close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, लगातार दूसरे दिन जारी रखी गोलीबारी

सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही कीरनी, कस्बा, शाहपुर, मंधार, गूंतरियां आदि गांव के रिहायशी इलाकों में मोर्टार से भारी गोलाबारी शुरू की जो रात भर जारी रही इस गोलाबारी में बग्याल दारा में सीमा पार से हो रही गोलाबारी की चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, लगातार दूसरे दिन जारी रखी गोलीबारी
पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलीबारी में एक महिला भी घायल हो गई (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तानी सेना पवित्र माह रमजान में भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है और जिले के शाहपुर व कीरनी सेक्टर में लगातार दूसरे दिन भी सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर गोलाबारी करती रही. बुधवार दोपहर करीब 12 बजे पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर और कीरनी सेक्टर में सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही कीरनी, कस्बा, शाहपुर, मंधार, गूंतरियां आदि गांव के रिहायशी इलाकों में मोर्टार से भारी गोलाबारी शुरू की जो रात भर जारी रही इस गोलाबारी में बग्याल दारा में सीमा पार से हो रही गोलाबारी की चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई.

गोलीबारी में घायल महिला की पहचान हनीफा बी के रूप में हुई है. जिसे बड़ी मुश्किल से लोगो ने गोलाबारी के बीच से निकाल कर पुंछ के राजा सुख देव हॉस्पिटल लाया गया. जहां घायल महिला का इलाज चल रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक महिला की हालत, गोलाबारी का सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

देखें लाइव टीवी

LoC पर गश्त कर रहे सेना के मेजर को सीने में उठा दर्द, इलाज के दौरान हुई मौत

बता दें शाहपुर कीरनी सेक्टर के अलावा कुलगाम जिले में भी बुधवार को आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के स्थल के पास सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने बताया कि ताजीपोरा (मोहम्मदपोरा) गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी शुरू होते ही दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग किया, जिसमें लगभग 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए थे."

भारतीय सेना के सुरक्षा पोस्ट का वीडियो बना रहे संदिग्ध, बताया- 'हम पाक के लिए काम करते हैं'

रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरक्षा बल जब प्रदर्शनकारियों से उलझे थे, उसी दौरान आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए. कुलगाम में एक अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि घायलों में छह प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से चार लोगों को श्रीनगर रेफर किया गया है. मुठभेड़ में एक गौशाला और पास में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है.