पाकिस्तान किसी भी तरह से जम्मू कश्मीर के लोगों का दोस्त नहीं है: DGP दिलबाग सिंह

डीजीपी दिलबाग सिंह ने मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेश के कुपवाड़ा जिले हंदवाड़ा और गांदरबल जिले में दौरा किया था

 पाकिस्तान किसी भी तरह से जम्मू कश्मीर के लोगों का दोस्त नहीं है: DGP दिलबाग सिंह
फोटो- @JmuKmrPolice

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान किसी भी तरह से जम्मू कश्मीर के लोगों को दोस्त नहीं हो सकता है. दिलबाग सिंह मंगलवार को यह बात राज्य के विभिन्न इलाकों के दौरे बाद पुलिस कर्मियों को दिए अपने संबोधन में कही. डीजीपी ने कहा, 'पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के लोगों को सिर्फ मौत और विध्वंस ही दिया है, वह कभी भी यहां के लोगों का दोस्त नहीं हो सकता है.' डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तान कभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता है. उन्होंने बताया कि नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस फोर्स की पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी, पाकिस्तान का छद्म युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेश के कुपवाड़ा जिले हंदवाड़ा और गांदरबल जिले में दौरा किया था. पुलिस अधिकारियों और जवानों को दिए अपने संबोधन में दिलबाग सिंह ने कहा,' जम्मू कश्मीर में अमन और खुशहाली के दुश्मनों के नफरत भरे मंसूबों को पूरा नहीं होने दें. हमारी प्राथमिकता है आम आदमी शांतिपूर्ण माहौल में रह सके इसके लिए विध्वंस और आतंकवाद को उखाड़ना होगा.’'

LIVE टीवी: 

कुछ लोग J&K में अभी भी आतंकवाद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं: डीजीपी दिलबाग सिंह
इससे पहले 2 नवंबर को जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सोपोर इलाके कानून व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति और आतंकवाद के चलते हमेशा सुर्खियों में रहता आया है लेकिन हमारे जवानों ने काफी हद तक यहां माहौल को नियंत्रित करने की कोशिश की है. 

डीजीपी ने कहा कि कुछ लोग अभी भी आतंकवाद फैलाने और लोगों पर दबाव डालकर उन्हे दबाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम पूरी तरह से सतर्क हैं और इन मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. दिलबाग सिंह ने बताया कि सजाद हैदर नामी आतंकी कमांडर इस इलाके में आतंकवाद को ज़िंदा रखे हुए हैं और उसने कुछ नए लड़कों को भी जॉइन करवाया है. जिनमें से एक दानिश चन्ना आज एक सांझे ऑपरेशन के दौरान पकड़ा गया है. उन्होंने बताया कि उससे पूछताछ जारी है. सिंह के अनुसार हालातों को सुधारने में लोग अच्छा सहयोग दे रहे हैं और जल्द ही हालात पूरी तरह अच्छे होंगे.