बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना की तरफ से हो रहे युद्धविराम का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सूत्रों की मानें तो भारत की जवाबी कारवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. 

बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
फाइल फोटो

श्रीनगर: पाकिस्‍तान (Pakistan) की तरफ से युद्धविराम उल्लंघन रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार को लगभग पूरी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर भारत और पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग होती रही. आंकड़ों की मानें तो इस साल अब तक पाकिस्तान की तरफ से करीब 3200 बार सीजफायर का उल्लंघन हो चुका है, जो पिछले साल यानि 2018 के मुकाबले पूरा दुगना है.

भारतीय सेना के सूत्रों की मानें तो एलओसी के अखनूर, पुंछ, कृष्णाघाटी, उरी और नीलमघाटी से सटे केरन में रूक रूक कर फायरिंग हो रही है. लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना की तरफ से हो रहे युद्धविराम का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सूत्रों की मानें तो भारत की जवाबी कारवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. 

इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्‍तान (Pakistan) द्वारा सीमा पर लगातार किए जा रहे सीजफायर के उल्‍लंघन का भारतीय सेना (Indian Army) मुंहतोड़ जवाब दे रही है. भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तान के 3-4 रेंजर्स मारे गए हैं. 

बीती रात पूंछ-राजौरी सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा था. भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया. इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तानी सेना की कई पोस्‍ट तबाह हो गईं. इसके अलावा भारतीय सेना की कार्रवाई में 3-4 पाकिस्‍तानी सैनिक भी मारे गए.