J&K: PAK ने पुंछ में फौजी ठिकानों पर की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने शहरी और फौजी ठिकानों पर मोर्टार दागे हैं. भारतीय सेना (ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है. 

J&K: PAK ने पुंछ में फौजी ठिकानों पर की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
(प्रतीकात्मक फोटो)

श्रीनगर: पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है. इस बार पाकिस्तान ने पुंछ (Poonch) के शाहपोर केरनी इलाके में गोलीबारी  की है. 

पाकिस्तान ने शहरी और फौजी ठिकानों पर मोर्टार दागे हैं. भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है.  बता दें पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है.

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने सरकार को दी अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि जम्मू एवं कश्मीर (Jammu And Kashmir) को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को 5 अगस्त को खत्म किए जाने के बाद एलओसी पर पाकिस्तानी सेना की तैनाती लगातार बढ़ी है और उसने अपने आग्नेयास्त्रों का जरीखा भी बढ़ा दिया है. 

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन करने और भारतीय क्षेत्र में लगातार गोलाबारी करने के लिए नियंत्रण रेखा पार आर्टिलरी बंदूकें भी तैनात कर दी हैं.

सूत्रों ने कहा, "पाकिस्तान ने आर्टिलरी से भारी गोलाबारी कर एलओसी से लगे रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है. एलओसी से चंद कदमों दूर लॉन्च पैड्स से आतंकवादियों को घुसपैठ कराकर भारत में भेजने के प्रयासों में भी तेजी आई है. लॉन्च पैड्स में भारत में घुसपैठ का इंतजार कर रहे आतंकवादियों की भरमार है."

रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर अपने विशेष अंग स्पेशल सर्विस ग्रुप (एसएसजी) के लगभग 2,000 कर्मियों को तैनात कर दिया है. पाकिस्तान ने एलओसी पर 1,13,000 भारतीय सैनिकों के जवाब में अपने 90,000 सैनिक तैनात कर दिए हैं.