close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले उनकी पाकिस्तानी बहन का आया संदेश

कमर शेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछले 23 साल से राखी बांध रही है और 30 सालों से प्रधानमंत्री मोदी को पहचानती है. 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण से पहले उनकी पाकिस्तानी बहन का आया संदेश

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दूसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले है. अब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक राजनेता, एक अच्छे बेटे और भारत के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के रूप में ही जानती है. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे भाई भी है जो अपनी मूल पाकिस्तानी की रहने वाली और अब भारत में बसने वाली बहन से पिछले 23 सालो से राखी बंधवा रहे है. और ये क्रम प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नियमित क्रम बना हुआ है. मोदी जी की मुंह बोली बहन "कमर मोहसिन शेख "जो आज तक लगातार रक्षा बंधन के दिन मोदी जो को राखी बांध रही है और प्रधानमंत्री मोदी जी को तब से राखी बांध रही है जब मोदी जी राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सामान्य कार्यकर्ता थे.

कमर बेन का जन्म पाकिस्तान में हुआ है लेकिन एक भारतीय के साथ शादी करने के बाद वो भारत में रहती है. कमर का कहना है की वो कई सालो से मोदी जी को राखी बांधती है और मोदी जी आज भी बिलकुल वैसे ही है जैसे पहले थे उनके व्यवहार में जरा भी बदलाव नहीं हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का एक किस्सा याद कर सुनते हुए कमर मोहसिन शेख कहती है की  "एक बार जब में नरेंद्र भाई को राखी बांधने के लिए दिल्ली गई थी तो उन्होंने हंसते -हंसते कहा था कि "अरे कमर तू तो टीवी पर छा गई है,स्टार बन गई है.'हालांकि कमर की यादों में पाकिस्तानी यादें भी ताजा हैं और वह चाहती है की दोनों देशों में शांति का वातावरण बना रहे. 

कमर शेख का जन्म पाकिस्तान के कराची में हुआ था. 22 साल की उम्र में कमर शेख शादी करके भारत आई थी उसके बाद से ही कमर शेख पिछले 38 सालों से भारत में ही रहती है. कमर शेख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिछले 23 साल से राखी बांध रही है और 30 सालों से प्रधानमंत्री मोदी को पहचानती है.

कमर शेख के पति मोहसिन शेख अन्तर्राष्ट्रीय चित्रकार है और वो भी पीएम नरेंद्र मोदी के कामकाज को पिछले 30 सालों से देख रहे है. कमर शेख ने कभी राजनीति में रुचि नहीं ली और न ही कभी पीएम के प्रचार के लिए निकलीं. वह पहली बार बंगाल में प्रचार 2019 के चुनाव के लिए गईं थी. अल्पसंख्यक समाज की वहां स्थिति देखकर कमर विचलित हो गई थीं और उन्होंने वहां की परिस्थिति बड़ी ही दयनीय होने की बात कही.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आने वाले दिनों में अल्पसंख्यक समाज के लिए सिर्फ बड़ी बड़ी बाते नहीं कर रहे हैं, वो काम भी करेंगे, ऐसा मुझे विश्वास है. एक बहन के रूप में कमर शेख ने कभी पीएम के नाम का उपयोग या दुरूपयोग नहीं किया है. रमजान के पवित्र महीने में पीएम की लम्बी उम्र के लिए और जनता को किये गए वादों को पूरा करने और अल्पसंख्यकों के विकास के लिए कमर दुआ कर रही है.