close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वायुसेना के लापता विमान AN-32 के मिले टुकड़े, अरुणाचल के लीपो में हुआ दुर्घटनाग्रस्‍त

Missing IAF AN-32 plane found: भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के लीपो से उत्‍तर में 16 किमी दूर 12 हजार फीट की ऊंचाई पर एएन-32 विमान के टुकड़े देखे जाने की पुष्टि की है. 

वायुसेना के लापता विमान AN-32 के मिले टुकड़े, अरुणाचल के लीपो में हुआ दुर्घटनाग्रस्‍त
3 जून को लापता हुआ था भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान.

नई दिल्‍ली : असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरने के बाद 3 जून को लापता हुए वायुसेना के एंटोनोव AN-32 विमान के संबंध में बड़ी खबर सामने आ रही है. भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के लीपो से उत्‍तर में 16 किमी दूर 12 हजार फीट की ऊंचाई पर एएन-32 विमान के टुकड़े देखे जाने की पुष्टि की है. वायुसेना के अनुसार यह टुकड़े सर्च ऑपरेशन के दौरान Mi-17 हेलीकॉप्‍टर द्वारा देखे गए.

वायुसेना के अनुसार अब इस दुर्घटना में घायल और बचने वाले लोगों के संबंध में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है. जैसे ही कुछ पता चलता है तो सूचना दी जाएगी.


अरुणाचल प्रदेश की इस घाटी में ही मिले हैं एएन-32 विमान के टुकड़े. फोटो google map

बता दें कि असम के जोरहाट से 3 जून को इस विमान में 8 क्रू मेंबरों और 5 यात्रियों ने उड़ान भरी थी.

 

देखें LIVE TV

भारतीय वायुसेना का एंटोनोव एएन-32 विमान असम के जोरहाट से 3 जून को दोपहर में उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था. इस विमान में 13 क्रू मेंबर सवार थे.

 

इस विमान से आखिरी बार दोपहर 1 बजे संपर्क हुआ था. इसके बाद से यह लापता था. वायुसेना के इस विमान ने असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए 3 जून को दोपहर 12:25 बजे उड़ान भरी थी.