close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केंद्रीय रेल बोर्ड की पैसेंजर सर्विस कमेटी ने लिया बारां रेलवे स्टेशन का जायजा

टीम के साथ रेलवे के एडीआरएम विनीत पांडे, सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश, सीनियर डीईई जनरल हरीश रंजन, एएसपी आरपीएफ अशौक कुमार त्यागी भी साथ थे. 

केंद्रीय रेल बोर्ड की पैसेंजर सर्विस कमेटी ने लिया बारां रेलवे स्टेशन का जायजा
निरीक्षण के दौरान सुरेंद्र भगत ने कहा कि जो कमियां पाई गई हैं, वो अधिकारियों को बता दी गई हैं.

राम मेहता, बारां: जिले में केंद्रीय रेलवे बोर्ड द्वारा गठित पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर जायजा लिया. तीन सदस्य की इस कमेटी में राजस्थान की रेशमा हुसैन, जम्मू के सुरेंद्र भगत तथा झारखंड के जी.एस. सेठी शामिल थे. स्वास्थ्य सुरक्षा और स्वच्छता के मुख्य बिंदुओं को लेकर इस कमेटी द्वारा देशभर के कई रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण अवलोकन किया गया है.

बारां में रेलवे स्टेशन पर पहुंची टीम ने यहां पर निरीक्षण के बाद बताया कि छोटी मोटी कमियों के अलावा रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था ठीक-ठाक हैं. टीम ने नल पानी शौचालय का जायजा लिया. वहीं परिसर में स्वच्छता का भी जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने यहां स्थिति टी स्टॉल पर भी पहुंच कर खाद्य सामग्री की जानकारी ली. वहीं यहां स्थित चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के मामले में भी जानकारी प्राप्त कर टीम ने मौके पर ही अधिकारियों को कमियों को सुधारने के निर्देश भी दिए.

टीम के साथ रेलवे के एडीआरएम विनीत पांडे, सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश, सीनियर डीईई जनरल हरीश रंजन, एएसपी आरपीएफ अशौक कुमार त्यागी भी साथ थे. इस दौरान टीम के सदस्य जी.एस. सेठी ने कहा कि बारां रेलवे में सब ठीक चल रहा है. प्लास्टिक का चलन कम है फिर भी इस अभियान में रेलवे अधिकारियों को कर्मचारियों को सभी को सहयोग करना चाहिए. क्षेत्र की जनता को लाभ मिले और यात्रियों को सुविधा मिले यही हमारा प्रयास है.

रेशमा हुसैन ने कहा कि बारां रेलवे स्टेशन डी श्रेणी का रेलवे स्टेशन है लेकिन फिर भी अच्छी साफ-सफाई है. अधिकारी और सरकार तो प्रयास कर ही रहे हैं. पीएम मोदी का सपना पूरा हो रहा है लेकिन जनता भी अपना फर्ज पूरी ईमानदारी से निभाएं जगह-जगह जर्दा गुटखा नई थूंके. यह देश हमारा है. यह रेलवे स्टेशन भी हमारा है. तो इसकी साफ सफाई की जिम्मेदारी भी हमसब की बनती है.

निरीक्षण के दौरान सुरेंद्र भगत ने भी कहा कि जो कमियां पाई गई हैं. वह अधिकारियों को बताया गया है. उनमें सुधार करने को कहा गया है. कुछ कमियों के लिए और कुछ व्यवस्थाओं के लिए कमेटी ऊपर बैठक में चर्चा करेगी. इन बिंदुओं को रखेगी. इसका मुख्य उद्देश्य साफ सफाई और यात्रियों की सुरक्षा और महिलाओं को भी विशेष सुरक्षा की व्यवस्था प्रदान करवाना है.