अगर दिल्‍ली से नोएडा आ रहे हैं तो करवाना पड़ सकता है कोरोना का टेस्‍ट!

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड-19 जांच होगी. राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन ने यह जानकारी दी. 

अगर दिल्‍ली से नोएडा आ रहे हैं तो करवाना पड़ सकता है कोरोना का टेस्‍ट!
फ़ाइल फोटो

नोएडा: दिल्ली (Delhi) से नोएडा आने वाले लोगों की बुधवार से औचक कोविड-19 जांच (COVID-19 Test) होगी. राष्ट्रीय राजधानी से सटे उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर जिले के प्रशासन ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली से आने वालों की औचक कोविड-19 जांच करने का फैसला जिलाधिकारी सुहास एल वाई की जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मंगलवार को हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया.

सुहास ने स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को टीम बनाने का निर्देश दिया, जो डीएनडी (दिल्ली नोएडा फ्लाई वे)और चिल्ला में नोएडा-दिल्ली की सीमा पर तैनात रहेगी और राष्ट्रीय राजधानी से आने वाले लोगों की औचक कोविड-19 जांच करेगी.’

LIVE TV

दिल्‍ली में कोरोना का कहर
जिलाधिकारी ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर जिले में हाल में संक्रमण के बढ़े मामलों की वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है. सुहास ने संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली और अन्य स्थानों से लोगों की आवाजाही की वजह से संक्रमण बढ़ा है. इसलिए, ऐसे लोगों की औचक जांच की जाएगी और यहां के सभी संस्थानों को लक्षण वाले लोगों पर नजर रखने, पहचान करने और जरूरी इलाज मुहैया कराने के लिए परामर्श जारी किया गया है.’

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे. इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने बताया कि औचक जांच रैपिड एंटीजन किट से की जाएगी.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.