close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जलालाबाद विधानसभा उपचुनाव: कॉलोनियों में लगे पोस्टर- 'रास्ता नहीं तो वोट नहीं'

पंजाब के जलालाबाद में सरकार और प्रशासन से खफा लोगों ने जलालाबाद उपचुनाव का बहिष्कार कर दिया है.

जलालाबाद विधानसभा उपचुनाव: कॉलोनियों में लगे पोस्टर- 'रास्ता नहीं तो वोट नहीं'
(फाइल फोटो)

फाजिल्का (सुनील नागपाल): पंजाब के जलालाबाद में सरकार और प्रशासन से खफा लोगों ने जलालाबाद उपचुनाव का बहिष्कार कर दिया है. लोगों ने बाकायदा बैनर लगाकर सीधे तौर पर लिखा है कि रास्ता नहीं तो वोट नहीं.

दरअसल, मुक्तसर जलालाबाद सर्कुलर रोड पर बन रहे रेल ओवर ब्रिज के दोनों तरफ कलोनियों में बसे लोग और दुकानदारों को पिछले दो वर्षों से बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दुकानदारों का काम ठप पड़ा है. ब्रिज के दोनों तरफ सर्विस रोड बनी थी जो ब्रिज बनने के बावजूद अभी तक तैयार नहीं हुई है जिसके लिए बड़ी वजह कुछेक लोगों द्वारा कब्जा और सर्विस रोड न छोड़ना माना जा रहा है.

लोगों का आरोप है कि जब इससे सबंधित प्रशासन के अधिकारियों को परेशानी बताई गई तो उन्होंने कहा कि आप लोग दुकानें छोड़ रिक्शा और रेहड़ी लगा लें. ऐसे जवाबों से खफा लोगों ने अपने हक़ का इस्तेमाल करते हुए मोहल्ले में बैनर लगाकर चुनावों का बायकाट कर दिया है.

एसडीएम केशव गोयल का तर्क है कि इसके लिए सड़क से कब्जा हटाने के लिए नगर काउंसलर को नोटिस जारी कर दिए गए है. नियम के मुताबिक ही कब्जा हटाए जाने के बाद सर्विस रोड बना दी जाएंगी.

उधर सियासत अपना रुख अख्तियार कर रही है. अकाली दल इसके लिए राज्य की कांग्रेस सरकार पर सवाल खड़े कर रही है तो कांग्रेस यहां से विधायक रह चुके सुखबीर बादल के विकास कार्यों को घेरे में खड़े करते हुए मोहल्लावासियों को मामला हल करने का आश्वासन देकर वोट हासिल करने की बात कर रही है