Breaking News
  • दूसरों की ताकत पर निर्भर नहीं रहना चाहिए: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

चीन के विश्वासघात के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, फूंका शी जिनपिंग का पुतला

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला और चीन का झंडा फूंका और नारेबाजी की.

चीन के विश्वासघात के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, फूंका शी जिनपिंग का पुतला
जम्मू में प्रदर्शन.

जम्मू: चीन (China) के विश्वासघात के खिलाफ जम्मू में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने भारतीय सैनिकों पर चीन द्वारा धोखे से किए गए वार के लिए उसे सबक सिखाने की मांग करते हुए चीन का झंडा और उसके राष्ट्रपति का पुतला जलाकर विरोध किया.

लद्दाख में 1 ऑफिसर सहित शहीद हुए 20 जवानों की शहादत को लेकर चीन के खिलाफ जम्मू में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए. लोगों ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला और चीन का झंडा फूंका और नारेबाजी की. लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चीन के इस विश्वासघात के लिए उसे कड़ा सबक सिखाकर अपने सैनिकों की शहादत का बदला लेने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- जाबांज जो भारत-चीन सैनिकों के बीच हिंसक झड़प में शहीद हो गया, ऐसा है परिवार का हाल

बता दें कि लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव जारी है. लद्दाख में गलवान घाटी में भारत-चीन के सैनिकों के बीच जो हिंसक झड़प हुई है, उसमें सूत्रों के मुताबिक भारत के करीब 20 सैनिक शहीद हो गए हैं और चीन को भी करीब-करीब इतना ही नुकसान हुआ है. भारत के जो सैनिक शहीद हुए हैं उनमें एक कर्नल रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं. चीन के भी करीब इतने ही सैनिक मारे गए हैं उनमें चीन का एक कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल है. ANI के मुताबिक चीन की तरफ से 43 जवान हताहत हुए हैं. हताहतों में मरने वाले और गंभीर रूप से घायलों की संख्‍या शामिल हैं.

LIVE TV